MP Election 2022 : नगर पालिका अध्यक्ष के चुनाव की तारीख का हुआ ऐलान, जानें

निगम अध्यक्ष की कुर्सी महापौर के बाद सबसे महत्वपूर्ण मानी जाती है।

mp nagriya nikay chunaav 2022

भोपाल,डेस्क रिपोर्ट। प्रदेश में हाल ही में नगर निगम व नगर पालिका  (MP Urban Body Elections) का चुनाव सपन्न हुआ है, अब नगर निगम व नगर पालिका का चुनाव परिणाम आते ही नव निर्वाचित पार्षदों के द्वारा अध्यक्ष व सभापति का चुनाव किया जाएगा, जिसकी तारीख की घोषणा हो गई है, साथ ही शपथ ग्रहण की तारीख का एलान हो गया है। डेट तय होते ही निगम अमला तैयारियों में जुट गया है। इसी दिन निगम अध्यक्ष का फैसला भी हो जाएगा। कई सीनियर पार्षद अध्यक्ष की दौड़ में है, जो चुनाव जीतने के बाद से ही लॉबिंग में लगे हैं।

आपको बता दें कि नगर पालिका अध्यक्ष का चुनाव 3 अगस्त को होगा, और 4 अगस्त को शपथ ग्रहण समारोह के लिए तारीख तय हुई है और निगम अमला इसी हिसाब से तैयारी में जुटा है। इसके बाद कार्यकाल प्रारंभ हो जाएगा, और शहर की नई सरकार अस्तित्व में आ जाएगी।

गौरतलब है कि निगम अध्यक्ष की कुर्सी महापौर के बाद सबसे महत्वपूर्ण मानी जाती है। इस कुर्सी के लिए कई सीनियर पार्षद जुगाड़ में लगे हैं। और अध्यक्ष की कुर्सी के लिए कई दावेदार हैं तो एमआईसी में भी दावेदारों की संख्या कम नहीं है। माना जा रहा है कि जो अध्यक्ष नहीं बन पाएगा, उसे एमआईसी यानी मेयर इन कौंसिल में शामिल किया जाएगा।