MP में बनेगी एक और ऑर्डिनेंस फैक्ट्री, अनिल अंबानी समूह को जमीन हुई आवंटित

भोपाल/शिवपुरी। 

मध्य प्रदेश को एक और आर्डिनेंस फैक्टरी की सौगात मिलने वाली है। प्रदेश के शिवपुरी जिले में कमलनाथ सरकार ने अनिल अंबानी समूह को 60 एकड़ जमीन आवंटित की है। यह जमीर सरकारी दर पर दी गई है और शर्त भी रखी गई है। अगर कंपनी द्वारा दो साल में काम शुरू नहीं किया जाता है तो जमीन वापस ले ली जाएगी। अनिल अंबानी की कंपनी ने राज्य सरकार से 670 एकड़ जमीन की मांग की थी। लेकिन अभी इसपर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। 

दरअसल, प्रदेश में अनिल अंबानी की कंपनी हथियारों के निर्माण क्षेत्र में 400 करोड़ का निवेश करने का दावा कर रही है। कंपनी अगर आर्डिनेंस फऐक्टरी लगाती है तो इससे प्रदेश के कई युवाओं को रोज़गार भी मिलने की संभावना बढ़ेगी।  हाल ही में निवेश संवर्धन की कैबिनेट कमेटी ने अनिल अंबानी समूह को उसके सासन पावर प्रोजेक्ट की बकाया राशि जमा करने के लिए तीन साल की मोहलत दी है।

मुख्यमंत्री कमलनाथ 20 जनवरी को दावोस जाएंगे

मुख्यमंत्री कमलनाथ 20 जनवरी को दावोस जाएंगे। उनका दौरा 20 से 24 तक रहेगा, जिसमें मुख्यमंत्री के साथ उनके प्रमुख सचिव और उद्योग विभाग के कुछ अधिकारी जा सकते हैं। कार्यक्रम लगभग तय हो गया है। सीएम वर्ल्ड इकाॅनोमिक फोरम में शिरकत करने के साथ-साथ मप्र में निवेश की संभावनाओं पर प्रमुख लोगों से बात भी करेंगे।