ओवैसी के खिलाफ भोपाल में शिकायत, देशद्रोह का केस दर्ज करने की मांग

भोपाल| अयोध्या मामले में शनिवार को आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की ओर से आए बयान को लेकर जहां बहस छिड़ी हुई हैं| वहीं मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में ओवैसी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। यह शिकायत जहांगीराबाद थाने में की गई है। अधिवक्ता पवन कुमार यादव ने पुलिस को दिए आवेदन में कहा है कि उन्होंने अयोध्या मामले में आए 8 नवंबर के फैसले के बाद सुप्रीम के खिलाफ जाकर भड़काऊ भाषण दिया था। उन्होंने ओवैसी पर देशद्रोह और धर्म विशेष के लोगो को भड़काने पर FIR दर्ज करने की मांग की है। 

दरअसल, अयोध्या मामले को लेकर आये सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ओवैसी ने सवाल उठाते हुए कहा था, ‘सुप्रीम कोर्ट सुप्रीम जरूर है, लेकिन ऐसा नहीं कि उससे कोई चूक नहीं हो सकती। हम अपने कानूनी अधिकार के लिए लड़ रहे थे। हमें पांच एकड़ जमीन की खैरात नहीं चाहिए।’ उन्होंने कहा कि अगर बाबरी मस्जिद नहीं टूटती तो सुप्रीम कोर्ट क्या फैसला लेता? साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि भाजपा चुनावों में इन चीजों का इस्तेमाल करेगी’। उनके इस बयान के बाद एक भड़काऊ भाषण भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसका जिक्र पवन कुमार ने अपनी शिकायत किया है| 

आवेदक पवन कुमार ने AIMIM पार्टी के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ आयोध्या मामले पर भड़काऊ भाषण देने और SC के विरुद्ध बयानवाजी को लेकर उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पवन कुमार ने अपनी शिकायत में AIMIM पार्टी के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ देशद्रोह और धर्म विशेष के लोगों को भड़काने पर FIR दर्ज करने की मांग की है।