ओवैसी ने किया ऐलान, मध्यप्रदेश में लड़ेंगे नगरीय निकाय चुनाव

इन 7 शहरों में लड़ेंगे निकाय चुनाव

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में पंचायत और नगरीय निकाय (mp panchayat and urban bodies election) का चुनावी बिगुल बज गया है, इसी बीच एक और बड़ी खबर आ रही है, कि इस बार ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) मध्यप्रदेश में निकाय चुनाव लड़ेगी।

आपको बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी (asaduddin owaisi) की पार्टी इस चुनाव में अपनी किस्मत आजमाएगी। पार्टी प्रमुख ओवैसी ने ऐलान किया है कि AIMIM मध्य प्रदेश के 7 शहरों भोपाल, इंदौर, जबलपुर, खरगोन, बुरहानपुर, खंडवा और रतलाम में निकाय चुनाव लड़ेगी।

यह भी पढ़े…जून में इस दिन बनेगा महालक्ष्मी योग, बुध और शुक्र के इस युति से चमकेगी इन राशियों की किस्मत, जाने

गौरतलब है कि हैदराबाद समेत कई दक्षिणी राज्यों में अपनी पैठ बना चुकी असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी अब हिन्दी भाषी राज्यों में भी अपनी पहुंच बना रही है। बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश में ओवैसी की पार्टी ने साल 2015 में सबसे पहले एंट्री मारी थी और अपनी तब से लेकर अब तक वो यहां अपनी जड़ें मजबूत करने में जुटी हुई है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज्य में पार्टी के लगभग 2 लाख सदस्य हैं।

यह भी पढ़े…नगरीय निकाय चुनाव को लेकर कांग्रेस का महामंथन, आखिरकार 16 में 11 महापौर प्रत्याशियों के नाम तय

ज्ञातव्य है कि बिहार के बाद अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश में विधानसभा का चुनाव लड़ चुकी एआईएमआईएम मप्र में विधानसभा चुनाव से पहले नगरीय निकाय चुनाव में अपने भविष्‍य को तलाशने की कोशिश जारी कर दी है।