मुंडन के बाद भूख हड़ताल पर PSC चयनित असिस्टेंट प्रोफेसर्स, 15 माह से है नियुक्ति का इंतजार

भोपाल| कई महीनों से नियुक्ति के लिए संघर्ष कर रहे उम्मीदवारों का आंदोलन जारी है|  नीलम पार्क में धरने पर बैठे चयनित सहायक प्राध्यापकों ने मुंडन कराने के बाद भूख हड़ताल शुरू कर दी।  21 कैंडिडेट भूख हड़ताल पर बैठे हैं।  पीएससी चयनित 2700 सहायक प्राध्यापक लंबे समय से नियुक्ति देने की मांग कर रहे हैं। इनका आरोप है कि सरकार उनकी जायज मांग को नहीं मान रही है।

250 किमी पैदल चलने के बाद भोपाल पहुंचे सहायक प्राध्यापक नीलम पार्क में सर्द हवाओं के बीच आंदोलनरत् हैं। पांच महिलाएं और 16 पुरुष दिनभर भूखे-प्यासे रहे। मंगलवार को इनके समर्थन में और लोग भी भूख हड़ताल में शामिल हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि भूख हड़ताल पर बैठे लोगों की स्थिति चिंताजनक होती जा रही है। इसके बावजूद शासन-प्रशासन से कोई भी बातचीत करने नहीं आयाा।

इससे पहले 24 नवंबर को डॉ. भीमराव अंबेडकर की जन्मभूमि महू से पद यात्रा शुरू हुई और शनिवार को भोपाल पहुंची। शनिवार को यात्रा में शामिल लोगों को शहर में प्रवेश नहीं करने दिया गया था। रविवार को यात्रा शामिल लोग शहर में प्रवेश कर गए और नीलम पार्क में जम गए। शनिवार को जहां 27 लोगों ने मुंडन भी कराया था, इनमें कई महिलाएं भी शामिल हैं।