Bank Holiday 2021: 8 से 31 अगस्त के बीच 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्द निपटा लें काम

bank holiday in august 2023

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अगस्त का महिना शुरु हो गया है, अगर बैंक (Bank Holiday 2021) से संबंधित कोई काम है तो जल्दी जल्दी निपटा लें।  कोई काम हो तो जल्द निपटा लें क्योंकि जुलाई की तरह अगस्त (1 August 2021) महिने में भी शासकीय अवकाश के साथ शनिवार-रविवार को जोड़कर 8 से 31 अगस्त के बीच करीब 14 दिन बैंक बंद (Bank Holiday 2021) रहने वाले है, हालांकि ऑनलाइन ट्रांजेक्शन (Online transaction) और ऑनलाइन ट्रांसफर (Online Transfer) जारी रहेगा, लेकिन ATM में कैश की किल्लत और चेक वगैरह के काम भी प्रभावित हो सकते है।

Bank Holidays 2021: जल्द निपटा लें जरुरी काम, अगस्त में 15 दिन बंद रहेंगे बैंक

दरअसल, RBI बैंकों की छुट्टियां अलग-अलग राज्यों के हिसाब से तय करती है। अगस्त 2021 के महीने बैंक कुल 15 दिन बंद (RBI Bank Holidays List) रहेंगे। वैसे तो बैंक में हर रविवार और महीने के 2 और 4 शनिवार को बंद रहते हैं।इसके अलावा हर राज्य में अलग-अलग त्याहारों, मेलों या कि किसी विशेष समारोह के चलते उस राज्य में बैंकों में छुट्टियां रहती हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)