करवा चौथ और दीपावाली के पहले बाजारों में दिखी रौनक, हाईवे हुआ जाम

बिजली ने भी मारे जोर दार झटके,अंधेरे में होता रहा व्यापार

भोपाल,रवि नाथानी। राजधानी भोपाल (bhopal) के व्यापारिक नगर बैरागढ़ में रविवार के दिन करवा चौथ के पहले ही बाजारों में रौनक देखने को मिली। लोग यहां जमकर खरीदारी करने पहुंचे। लेकिन इस खरीदारी में खलल ट्रेफिक जाम और अंधेरे ने भी खूब डाला,जिससे व्यापारियों और ग्राहाकों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

इंदौर के बाद कपड़ा बर्तन के कारोबार में दूसरे नम्बर पर आने वाली मंडी में रविवार को रौनक छाई रही। कपड़ा,बर्तन,ज्वैलरी मार्केट में ग्राहाकी देखने को मिली। महिलाओं ने ज्वैलरी और कपड़े की जमकर खरीदारी की। व्यापारियों की माने तो आने वाले दिनों में बाजारों में इसी तरह की रौनक देखने को मिलेगी। संत नगर के सराफा मार्केट के व्यापारी आकाश ज्वैलर्स के संचालक सुरेश संभवानी,मुकेश सभवानी ने बताया कि नौ रात्री के बाद ग्रहाकी का दौर शुरू हो जाता है, महिलाएं अधिक से अधिक ज्वैलरी और कपड़े की खरीदारी करते है। रविवार के दिन करवा चौथ का बाजार भी शानदार रहा आने वाले दिनों में भी यही बाजार देखने को मिलेगा।

करवा चौथ और दीपावाली के पहले बाजारों में दिखी रौनक, हाईवे हुआ जाम

कपड़ा की खरीदारी भी जोरों पर
संत नगर के कपड़ा व्यापारियों ने भी रविवार को जमकर खरीदारी होने की बात कहीं। कपड़ा व्यापारी ने बताया कि रविवार को कपड़ा बाजार में उठाव देखने को मिला। दीपावली के साथ साथ करवा चौथ और शादियों का सीजन भी शुरू हो गया है,इस पर नई नई वैराइटी बाजार में आई है,जिसे लोग खासा पंसद कर रहे है।

ट्रेफिक जाम, बिजली ने की आंख मिचौली
रविवार को करवा चौथ के पहले बाजरों में रौनक तो देखने को मिली,लेकिन व्यापारियों के चेहरे पर इस बात की मायूसी रही की एक तो संतनगर में आने वाले ग्राहाक जाम में घंटों फंसे रहे,उधर शाम को जब ग्राहाकी होने लगी तो बिजली ने अपना कमाल दिखाना शुरू किया। करीब आधे से एक घंटे त्यौहारी सीजन में बिजली बंद रही,जिससे परेशानी हुई।