करवा चौथ और दीपावाली के पहले बाजारों में दिखी रौनक, हाईवे हुआ जाम

भोपाल,रवि नाथानी। राजधानी भोपाल (bhopal) के व्यापारिक नगर बैरागढ़ में रविवार के दिन करवा चौथ के पहले ही बाजारों में रौनक देखने को मिली। लोग यहां जमकर खरीदारी करने पहुंचे। लेकिन इस खरीदारी में खलल ट्रेफिक जाम और अंधेरे ने भी खूब डाला,जिससे व्यापारियों और ग्राहाकों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

इंदौर के बाद कपड़ा बर्तन के कारोबार में दूसरे नम्बर पर आने वाली मंडी में रविवार को रौनक छाई रही। कपड़ा,बर्तन,ज्वैलरी मार्केट में ग्राहाकी देखने को मिली। महिलाओं ने ज्वैलरी और कपड़े की जमकर खरीदारी की। व्यापारियों की माने तो आने वाले दिनों में बाजारों में इसी तरह की रौनक देखने को मिलेगी। संत नगर के सराफा मार्केट के व्यापारी आकाश ज्वैलर्स के संचालक सुरेश संभवानी,मुकेश सभवानी ने बताया कि नौ रात्री के बाद ग्रहाकी का दौर शुरू हो जाता है, महिलाएं अधिक से अधिक ज्वैलरी और कपड़े की खरीदारी करते है। रविवार के दिन करवा चौथ का बाजार भी शानदार रहा आने वाले दिनों में भी यही बाजार देखने को मिलेगा।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”