उपचुनाव से पहले मु्ख्यमंत्री शिवराज सिंह के बड़े ऐलान, बोले- करेंगे हर सपना पूरा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। खंडवा उपचुनाव से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह(Chief Minister Shivraj Singh Chouhan)  का बड़ा बयान सामने आया है।उन्होंने कहा कि  हम दिवगंत भाजपा सांसद नंदकुमार सिंह चौहान नंदू भैया के सपने को पूरा करेंगे। सरकार खंडवा संसदीय क्षेत्र का पूरा विकास करेगी।बुरहानपुर, नेपानगर, पंधाना, खरगोन, बागली सहित पूरे संसदीय क्षेत्र को आदर्श बनाया जाए।कार्यकर्ताओ के लिए मुख्यमंत्री बाद में पहले परिवार का सदस्य हूं। मैं मुख्यमंत्री नहीं आपका भैया ही हूं। नंदू भैया की यादों को सदैव सजीव रखेंगे। आप सदैव दिलों में बसे रहो। नंदू भैया अमर रहे।

यह भी पढ़े.. MP के कर्मचारियों की नाराजगी बढ़ी, केंद्र के समान डीए की मांग, बड़े आंदोलन की तैयारी

आज बुरहानपुर के शाहपुर में पूर्व सांसद स्व. नंदकुमार सिंह चौहान (Nandkumar Singh Chauhan) की जयंती के अवसर पर समाधि स्थल पहुंचकर उनके चित्र पर माल्यार्पण किया एवं श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि  संकट के दौर में भी नागरिकों को बेहतर से बेहतर सुविधाएँ देने के लिए हमारी सरकार कार्यरत है। मध्य प्रदेश बीजेपी के प्रत्येक कार्यकर्ता के सम्मान में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। सभी कार्यकर्ता एक परिवार का हिस्सा हैं।भाजपा एक परिवार है। आदर्श संगठन और आदर्श सरकार चलाने का हम प्रयास कर रहे हैं। खण्डवा आगे बढ़े, मध्यप्रदेश आगे बढ़े, यही हम सबका प्रयास होना चाहिये। हम और आप मिलकर इस लक्ष्य के लिए कार्य करें।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि एक लाख रुपये हेक्टेयर के हिसाब से किसानों (Farmers)  को राहत की राशि दी जाएगी। नंदू भैय्या का केला एक्सपोर्ट का का सपना था। खेती को फायदे का धंधा बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। उद्योगपतियों की मांगों को माना, जिससे नए उद्योग नगर में सारे प्लाट बुक हुए। नंदू भैया के सपने को पूरा करेंगे। खजाने में पैसा नहीं आया इसलिए कड़की में है मामा, लेकिन कर्जा ले लेंगे, काम करेंगे। इस पर कांग्रेस (MP Congress) ने सोचा मामा फंस गया, लेकिन उधार लेकर काम चलाएंगे। इस संकट के दौर में भी जो बेहतर होगा वो करेंगे। उद्योगों के क्लस्टर की बात करेंगे।

यह भी पढ़े.. MP Weather : मप्र में मानसून फिर मेहरबान, आज 13 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

इससे पहले मीडिया से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि दिल्ली में बन रहे नए मध्यप्रदेश भवन में मध्यप्रदेश की संस्कृति, मूल्य, परंपराओं, ऐतिहासिक व महत्वपूर्ण स्थलों का दिग्दर्शन एवं समायोजन किया जाएगा। नए मध्यप्रदेश भवन में प्रदेश की संस्कृति, परंपराएं,मूल्य, आस्थाएं,महापुरुष, मध्यप्रदेश के ऐतिहासिक महत्व, ऐतिहासिक नायक, प्राकृतिक सुंदरता (नेशनल पार्क), सांची, खजुराहो, मांडू, उज्जैन,ओम्कारेश्वर, अमरकंटक,ओरछा सहित महत्वपूर्ण स्थलों का दिग्दर्शन और समायोजन किया जाएगा।