राखी से पहले साँची ने लॉन्च किये अपने नए उत्पाद, मंत्री ने कही बड़ी बात

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पशुपालन मंत्री प्रेम सिंह पटेल ने आज बुधवार को भोपाल दुग्ध संघ परिसर में साँची (Sanchi) के नये उत्पाद- गाय का घी, बृज का पेड़ा और बेसन के लड्डू लांच किये। मंत्री ने साँची के उत्पादों को लोगों तक पहुँचाने के लिये चलित साँची पार्लर का लोकार्पण भी किया। इसका फायदा उन क्षेत्रों को भी मिलेगा जहाँ साँची पार्लर नहीं हैं। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव पशुपालन एवं डेयरी जेएन कंसोटिया, प्रबंध संचालक स्टेट को-ऑपरेटिव डेयरी फेडरेशन तरुण राठी सहित साँची की नव-नियुक्त ब्रांड एम्बेसडर सुश्री मेघा परमार भी उपस्थित थीं।

मंत्री प्रेम सिंह पटेल (Animal Husbandry Minister Prem Singh Patel) ने कहा कि साँची के उत्पाद- दूध, दही, मट्ठा, घी, श्रीखंड, सुगंधित दूध आदि की प्रदेश में काफी मांग है। राखी के त्यौहार की मिठास बढ़ाने के लिये आज भोपाल दुग्ध संघ का गाय का घी (Sanchi Cow Ghee) , बृज का पेड़ा (Sanchi Braj Peda) और ग्वालियर दुग्ध संघ के बेसन के लड्डू (Sanchi Besan Laddu) शुरू किये गये हैं। उन्होंने एवरेस्ट फतह करने वाली मध्य प्रदेश की बेटी सुश्री मेघा परमार को प्रदेश का गौरव बढ़ाने और साँची ब्रांड एम्बेसडर बनने पर बधाई दी। मंत्री श्री पटेल ने कहा कि साँची के उत्पाद भी अपरोक्ष रूप से किसानों की ही देन है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....