आजीवन सहयोग निधि: भाजपा ने घोषित किए जिला प्रभारी, यहां देखें लिस्ट

भोपाल।
बीते साल से सबक लेते हुए भाजपा ने आजीवन सहयोग निधि-2020 के लिए जिला प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है। प्रदेश प्रभारी कृष्णमुरारी मोघे ने प्रदेश अध्यक्ष व सांसद राकेश सिंह एवं प्रदेश संगठन मंत्री सुहास भगत की सहमति से वर्ष 2020 के लिए आजीवन सहयोग निधि के जिला प्रभारियों की घोषणा की है। जबलपुर नगर में दीपांकर बैनर्जी तथा ग्रामीण में राजेश दहिया को जिला प्रभारी नियूक्त किया गया है। जबकि कटनी जिले में कैमोर के पूर्व नगर पंचायत अध्य्क्ष गणेश राव को जिला प्रभारी बनाया गया है।

दरअसल, भाजपा ने पिछले साल के लिए आजीवन सहयोग निधि के जरिए 11 करोड़ रुपए जुटाने का लक्ष्य रखा था, लेकिन पूरी ताकत लगाने के बाद भी पार्टी इसकी आधी राशि यानि लगभग साढ़े 5 करोड़ ही जुटा पाई है। वही 2018 में भाजपा ने आजीवन सहयोग निधि से 10 करोड़ जुटाए थे। पार्टी का सामान्य नियम है कि नए वर्ष के लिए टारगेट पिछले लक्ष्य से दस प्रतिशत बढ़ाकर किया जाता है।इसी के चलते पार्टी ने जिला प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है। पं. दीनदयाल उपाध्याय जी की पुण्यतिथि 11 फरवरी से वर्ष 2020 के लिये आजीवन सहयोग निधि संग्रहण का काम प्रारंभ किया जायेगा। पार्टी ने इसके लिए जिला प्रभारियों की घोषणा भी कर दी है

ये होंगे जिला प्रभारी
आजीवन सहयोग निधि के प्रदेश प्रभारी श्री कृष्णमुरारी मोघे ने मुरैना में श्री शिवमंगल सिंह तोमर, भिण्ड में श्री अमित दुबे, दतिया में श्री मोहन ज्ञानानी, ग्वालियर नगर में श्री कमल माखीजानी, ग्वालियर ग्रामीण में श्री दीपक माहौर, श्योपुर में श्री दौलतराम गुप्ता, शिवपुरी में श्री अरविन्द सिंह बेडर, गुना में श्री गिरिराज भार्गव, अशोकनगर में श्री हरिबाबू राय, सागर में श्री सुखदेव मिश्रा, टीकमगढ़ में श्री सुनील यादव, निवाड़ी में श्री महेश झारखड़िया, छतरपुर में श्रीमती ललिता यादव, दमोह में श्री राजेन्द्र गुरू, पन्ना में श्री सतानंद गौतम, रीवा में श्री के.पी. त्रिपाठी, सतना में श्री रामदास मिश्रा, सीधी में श्री राजेश मिश्रा, सिंगरौली में श्री सुंदर शाह, शहडोल में श्री प्रवीण शर्मा, उमरिया में श्री धनुर्धारी सिंह, अनूपपुर में श्री अनिल गुप्ता, जबलपुर नगर में श्री दीपांकर बेनर्जी, जबलपुर ग्रामीण में श्री राजेश दाहिया, कटनी में श्री गणेश राव, डिण्डौरी में श्री सुधीर दत्त तिवारी, मंडला में श्री विनोद कुछवाहा, बालाघाट में श्री रमेश रंगलानी, सिवनी में श्री संतोष अग्रवाल, नरसिंहपुर में श्री जालम सिंह पटेल, छिन्दवाड़ा में श्री परमजीत विज, होशंगाबाद में श्री विश्वनाथ सिंघल, हरदा में श्री सुरेन्द्र जैन, बैतूल में श्री नरेश फाटे, भोपाल नगर में श्री बसंत गुप्ता, भोपाल ग्रामीण में श्री राजमल कुशवाहा, रायसेन मे श्री राजेन्द्र अग्रवाल, विदिशा में श्री मुकेश टंडन, सीहोर में श्री रामनारायण साहू, राजगढ़ में श्री दीपेन्द्र चौहान, इंदौर नगर में श्री रमेश मेन्दोला, इंदौर ग्रामीण में श्री प्रेम नारायण पटेल, खण्डवा में श्री अरूण सिंह मुन्ना, बुरहानपुर में श्री ज्ञानेश्वर पाटिल, खरगोन में श्री रंजीत डंडीर, बड़वानी में श्री शरद महाजन (दादु), अलीराजपुर में श्री नागर सिंह चौहान, झाबुआ में श्री विश्वास सोनी, धार में डा. शरद विजयवर्गीय, उज्जैन नगर में श्री ओम जैन, उज्जैन ग्रामीण में श्री किशोर मेहता, शाजापुर में श्री अरूण भीमावत, आगर में श्री लक्ष्मण सिंह काबल, देवास में श्री रायसिंह सेंधव, रतलाम में श्री अशोक जैन लाला, मंदसौर में श्री गणपत सिंह आँजणा, नीमच में श्री राकेश भारद्वाज को जिला प्रभारी नियुक्त किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here