भोपाल ड्रग मामले में सामने आया कांग्रेस नेता के साले का नाम, तलाश में जुटी पुलिस, हरीश आंजना ने कुबूली यह बात

भोपाल के ड्रग्स नेटवर्क के मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। दरअसल इसमें कांग्रेस नेता राकेश पाटीदार के साले प्रेमसुख पाटीदार का नाम सामने आया है।

भोपाल ड्रग मामले में सामने आया कांग्रेस नेता के साले का नाम, तलाश में जुटी पुलिस, हरीश आंजना ने कुबूली यह बात

भोपाल में हाल ही में ड्रग्स नेटवर्क का एक बड़ा मामला सामने आया था। जिसने न सिर्फ भोपाल को बल्कि पूरे प्रदेश को हिलाकर रख दिया था। वहीं अब इस मामले में और बड़ी जानकारी सामने आई है। जानकारी के अनुसार ड्रग्स फैक्टरी मामले में अब कांग्रेस नेता राकेश पाटीदार के साले प्रेमसुख पाटीदार का नाम प्रमुख रूप से उभरकर सामने आ रहा है। दरअसल इस मामले में पुलिस और एटीएस की टीमें भी तेजी से कार्रवाई कर रही है और फरार प्रेमसुख पाटीदार की तलाश में जुटी हुई नजर आ रही है।

दरअसल मंदसौर निवासी प्रेमसुख पाटीदार भी इस ड्रग्स नेटवर्क की सबसे बड़े कड़ी माना जा रहा है। वहीं यह एमडी ड्रग्स के कारोबार में मुख्य सप्लायर के रूप में सक्रिय बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार इसके चलते गुजरात एटीएस और मध्य प्रदेश पुलिस उसे पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चला रही हैं। वहीं जानकारी में यह भी सामने आया है कि प्रेमसुख पाटीदार मंदसौर से ही इस ड्रग्स नेटवर्क को संचालित कर रहा था।

हरीश आंजना की गिरफ्तारी के बाद हुए कई बड़े खुलासे

वहीं मंदसौर के ही एक अन्य आरोपी, हरीश आंजना की भी गिरफ्तारी की जा चुकी है। वहीं इसके बाद मामले में और नए खुलासे हुए हैं। जानकारी के अनुसार हरीश आंजना ने पूछताछ में बड़ी जानकारी देते हुए प्रेमसुख पाटीदार का नाम लिया है। दरअसल आंजना का कहना है कि वह पिछले छह महीनों से एमडी ड्रग्स की सप्लाई में शामिल था। वहीं इसके साथ ही उसने गुजरात के वापी और अहमदाबाद से केमिकल लाने और राजस्थान के एक अन्य व्यक्ति शोयब लाला के साथ ड्रग्स कारोबार में लिप्त होने की बात भी स्वीकार की है। जानकारी के अनुसार पुलिस को यह भी जानकारी हाथ लगी है कि हरीश आंजना और प्रेमसुख पाटीदार मिलकर इस अवैध धंधे को बड़ी तेजी से फैला रहे थे।

एक करोड़ की लग्जरी रेंज रोवर कार भी खरीदी

वहीं सूत्रों की मानें तो, प्रेमसुख पाटीदार ने हाल ही में एक करोड़ रुपये की लग्जरी रेंज रोवर कार खरीदी थी जिसके चलते वह चर्चा में आया था। वहीं पुलिस और एटीएस का यह भी मानना है कि यह धनराशि ड्रग्स कारोबार से ही अर्जित की गई थी।

कांग्रेस के नेता का भी जुड़ा नाम

जानकारी के अनुसार अब इस मामले में प्रेमसुख पाटीदार का नाम जुड़ने से मामला और भी तूल पकड़ता हुआ नजर आ रहा है। अब कांग्रेस नेता राकेश पाटीदार पर भी इसे लेकर गंभीर सवाल उठने लगे हैं। आपको बता दें कि राकेश पाटीदार, जो प्रेमसुख के बहनोई बताए जा रहे हैं, सुवासरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार रह चुके हैं। हालांकि, अभी तक इस मामले में राकेश पाटीदार की प्रत्यक्ष भूमिका सामने नहीं आई है, लेकिन पुलिस द्वारा इस मामले में गहराई से जांच की जा रही है। जिससे नए खुलासे होने की उम्मीद जताई जा रही है।

जानिए क्या है मंदसौर-भोपाल का ड्रग्स कनेक्शन?

वहीं पुलिस की जांच से कई बड़े खुलासे हुए हैं और यह भी साफ हो चुका है कि भोपाल में पकड़ी गई यह ड्रग्स फैक्टरी और मंदसौर से जुड़े तस्करों के बीच गहरा संबंध हो सकता है। जानकारी के अनुसार गिरफ्तार हरीश आंजना ने भी पुलिस को मंदसौर और प्रतापगढ़ के कुछ और लोगों के नाम भी बताए हैं, जो इस नेटवर्क का हिस्सा हो सकते हैं।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News