BHOPAL-जागृत हिंदू मंच द्वारा शीतल दास की बगिया पर 5001 दीप जलाकर मनाई गई राम दिवाली, हनुमान चालीसा का हुआ पाठ

BHOPAL NEWS :अयोध्या में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा होने के अवसर पर जागृत हिंदू मंच ने शीतल दास की बगिया, कमला पार्क, भोपाल में मंच के कार्यकर्ता और श्रद्धालुजन की उपस्थिति में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

5001 दीप जलाकर हनुमान चालीसा का पाठ

इस तीन दिवसीय कार्यक्रम के समापन पर श्री हनुमान मंदिर के प्रांगण में भगवान श्री राम के बाल स्वरूप की रंगोली ख्याति प्राप्त कलाकार अश्वनी विधाते के द्वारा बनाई गई। इसके समक्ष बड़ी संख्या में श्रद्धालुजन एवं मंच के कार्यकर्ताओं ने मुख्य अतिथि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल की उपस्थिति में 5001 दीप जलाकर हनुमान चालीसा का पाठ किया गया और राम दिवाली मनाई।

भव्य आयोजन 

कार्यक्रम में जागृत हिंदू मंच के संरक्षक एवं भाजपा प्रवक्ता डॉ दुर्गेश केसवानी सहित मंच के संयोजक सुनील जैन एडवोकेट, अनिल मोटवानी, नितिन मूलचंदानी, डॉ उषा गोस्वामी, डॉ गौतम गोस्वामी, बसंत घनौते, हर्ष इंगोले, मेराज, मुकेश कुमार, अमित वर्मा, पंडित के.पी. शर्मा सहित श्रद्धालु जन बड़ी संख्या में उपस्थित रहे। इस अवसर मंच के संयोजक सुनील जैन एडवोकेट ने बताया कि भगवान श्री राम अयोध्या में 550 वर्षों की संघर्ष एवं लाखों हिंदुओं के बलिदान के बाद पुनः प्रतिष्ठित हुए हैं। भगवान श्री राम की बाल अवस्था की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा अयोध्या में विश्व के लोकप्रिय नेता भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा की गई है। इस शुभ अवसर पर पूरे विश्व में राम दिवाली मनाई जा रही है और हर सनातनी प्रसन्न लोगों में उत्साह है। उन्होंने कहा, आज का दिन सनातन की पुनः प्रतिष्ठा का दिन है।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News