सांसद आलोक शर्मा ने भरी मीटिंग में रेल्वे महाप्रबंधक से मांगा जवाब, किए तीखे सवाल

Published on -
सांसद आलोक शर्मा ने भरी मीटिंग में रेल्वे महाप्रबंधक से मांगा जवाब-सुनाई खरी खरी

BHOPAL NEWS : लंबे इंतजार के बाद भी निशातपुरा स्टेशन शुरू नहीं होने से सांसद आलोक शर्मा नाराज है, उनकी नाराजगी बैठक में नजर आई, बैठक ने सांसद आलोक शर्मा ने कहा कि-यात्रियों की सुविधा बढ़ाने पर सरकार का फोकस है, सांसद शर्मा ने  भोपाल से लखनऊ, पुणे, मुंबई, पटना के लिए सीधी ट्रेन चलाने का प्रस्ताव दिया है।

भरी बैठक में तीखे सवाल 

राजधानी भोपाल में पश्चिम-मध्य रेलवे की भोपाल मंडल परिक्षेत्र के सांसदों की बैठक हुई। बैठक में भोपाल सांसद आलोक शर्मा ने पश्चिम मध्य रेलवे जोन की महाप्रबंधक शोभना बंदोपाध्याय से सवाल पूछा कि निशातपुरा रेलवे स्टेशन कब तक बनकर तैयार होगा, इसकी टाइम लिमिट क्या है, भरी बैठक में सांसद शर्मा ने रेल्वे ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि आखिर रेल्वे ने यात्रियों को भोपाल के इस नये स्टेशन की सुविधा अब तक क्यों नहीं शुरू की।

सांसद आलोक शर्मा ने की शिकायत 

सांसद आलोक शर्मा ने प्रस्ताव रखा कि भोपाल की जनसंख्या लगातार बढ़ रही है। ट्रेनों में रिजर्वेशन मिलने में यात्रियों को बड़ी कठिनाई होती है। कई लोग मेरे पास पत्र लिखवाने आते हैं। खासतौर पर पुणे जाने वाले छात्र और जॉब करने वाले लोगों को बड़ी परेशानी होती है। भोपाल से रेलवे ट्रैफिक का दबाव कम होना चाहिए।

सांसद ने दिया नई ट्रेन चलाने का प्रस्ताव 

सांसद आलोक शर्मा ने भोपाल से पुणे और बेंगलुरु, भोपाल से लखनऊ, भोपाल से मुंबई, भोपाल से पटना के लिए नई ट्रेन चलाने का प्रस्ताव दिया। भोपाल इटारसी के बीच अप-डाउनर्स एवं यात्रियों की डिमांड को ध्यान में रखते हुए भोपाल और इटारसी के बीच मेमू ट्रेन चलाने का प्रस्ताव रखा। बैरसिया में नई रेलवे लाइन का सर्वे कार्य कराने पर चर्चा की। सांसद शर्मा ने कहा कि मुंबई जाने वाली ट्रेन निशातपुरा से संत हिरदाराम नगर, सीहोर, उज्जैन, बड़ौदा, सूरत होकर चलाई जाए। ऐसा करने से भोपाल और रानी कमलापति पर दबाव कम होगा। साथ ही इटारसी, खंडवा होकर जाने वाले रूट के लिए विकल्प भी तैयार होगा।

कुलियों की समस्याओं पर भी दिलाया ध्यान 

सांसद आलोक शर्मा ने पिछले दिनों उनसे मिले कुलियों के प्रतिनिधिमंडल द्वारा बताई गई समस्याओं को भी महाप्रबंधक के समक्ष रखा। सांसद शर्मा ने कहा कि कुलियों की समस्याओं का निराकरण होना चाहिए। सीहोर स्टेशन पर अंबेडकर नगर से प्रयागराज के बीच चलने वाली ट्रेन का स्टॉपेज होना चाहिए। संत हिरदाराम नगर में ट्रेनों का स्टॉपेज और साफ सफाई संबंधी समस्याऔर सुझावों से अवगत कराया।

 


About Author

Sushma Bhardwaj

Other Latest News