Bhopal News: नगर निगम आयुक्त ने की कार्रवाई, डीजल चोरी कर रहे वाहन चालकों को किया बर्खास्त, दर्ज कराई FIR

नगर निगम आयुक्त द्वारा दोनों चालकों के खिलाफ पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है। हालांकि, यह कोई पहली घटना नहीं है कि डीजल चोरी की शिकायत मिली हो।

Shashank Baranwal
Published on -
Bhopal

Bhopal News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में नगर निगम आयुक्त ने बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल, नगर निगम में वाहन चालकों द्वारा डीजल चोरी की जा रही थी। वहीं यह मामला सामने आने पर नगर निगम आयुक्त हरेंद्र नारायण ने डीजल चोरी करने वाले दो चालकों को सेवा से बर्खास्त कर दिया है। इसके साथ नगर निगम के द्वारा उन पर मुकदमा दर्ज करवाने की भी कार्रवाई की जा रही है।

वाहनों से डीजल चोरी कर कर रहे थे इकट्ठा

जानकारी के मुताबिक राजधानी भोपाल के संत हिरदाराम नगर में कचरा ट्रांसफर स्टेशन पर मैजिक वाहनों और सीवेज सेक्शन मशीन से लगातार डीजल चोरी की घटना को दैनिक वेतन पर नौकरी कर रहे दो चालकों द्वारा अंजाम दिया जा रहा था। इन दोनों चालकों द्वारा वाहनों से डीजल चोरी कर एक जगह इकट्ठा किया जा रहा था। वहीं डीजल चोरी के इल्जाम में मैजिक वाहन के चालक संतोष श्रीवास्तव और सीवेज वाहन चालक अजगर को नगर निगम आयुक्त द्वारा पद से हटा दिया है।

Continue Reading

About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।