ढाबा संचालक के मकान से डेढ़ लाख का माल पार, पुलिस ने दर्ज किया 25 हजार का मामला

325
bhopal-news--1-5-lakh-stolen-goods-from-Dhaba-operative's-house

भोपाल। मिसरोद थाना इलाके में स्थित कोरल कॉटेज कॉलोनी में चोरों ने एक ढाबा संचालक के घर धावा बोल दिया। आरोपियों ने घर के मेन गेट सहित अंदर के दो रूम में लगे ताले तोड़े। इसके बाद में घर की इतमिनान के साथ में तलाशी ली और साढ़े 15 हजार रूपए की नकदी, दो तोला सोना, चांदी की एक जोड़ पायल और शादी के लिए लाए गए करीब 35 हजार रूपए के ब्रांड न्यु कपड़े चोरी कर लिए। चोरी गए माल की कीमत करीब डेढ़ लाख रूपए बताई जा रही है। वहीं पुलिस ने मामले में महज 25 हजार रूपए का सामान चोरी जाने की एफआईआर दर्ज की है। पुलिस का कहना है कि प्रकरण की जांच की जा रही है। 

फरियादी बंटी खालसा पिता लाल सिंह खालसा (40) निवासी कोरल कॉटेज होशंगाबाद रोड सुल्तानपुर जिला रायसेन में गुरूनानक ढाबे का संचालन करते हैं। उन्होंने बताया कि बीती 28 अप्रेल को वह परिवार के साथ में सुल्तानपुर स्थित अपने गांव बमोरी में छुट्टियां मनाने गए थे। उनके घर में कवीता नाम की एक लड़की काम करती है। उसे वह बाहर के एक गेट की चाबी दे गए थे। लड़की हर एक दिन बीच में पौधो में पानी डालने आया करती थी। कल सुबह जब कवीता पौधो में पानी देने पहुंची तो अंदर के मेन गेट का ताला टूटा देखा। उसने तत्काल मामले की जानकारी पड़ोस में रहने वाली शर्मा अंटी को दी। उन्होंने कॉल कर बंटी को घटना बताई। वह परिवार के साथ लौटे और पुलिस के साथ में घर में प्रवेश किया। वहां देखा की अंदर के दो अन्य कमरों के ताले भी टूटे हुए हैं। जहां एक रूम में रखी अलमारी का लाक उखड़ा था, उसमें रखी एक जोड़ पायल एक-एक तोला की सोने की दो अंगूठी, साढ़े 15 हजार की नकदी सहित एक दर्जन जोड़ नए कपड़े चोरी जा चुके थे। नए कपड़ो उन्होंने पंजाब में एक रिश्तेदार की शादी में जाने के लिए रखे थे। बंटी ने बताया कि चोरी गए माल की कीमत करीब डेढ़ लाख रूपए है। पुलिस ने स्पॉट मुआएना कर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।

– अन्य स्थानों से उड़ाया हजारों का माल

वहीं जहांगीराबाद थाना इलाका स्थित आमवाली बगिया के बैरिक में रखे चार मोबाइल, दो हजार नकद चोरी चले गए। पुलिस ने फरियादी शेलेंद्र महदेले की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली है। कोहेफिजा स्थित एयरपोर्ट रोड पर बनी कवीता बाई पत्नी मुन्नालाल (45) की गुमठी का ताला तोड़कर चोरों ने सिगरेट और गुटखा के दर्जनों पैकेट चोरी कर लिए। चोरी गए माल की कीमत 6 हजार रूपए बताई जा रही है। कोलार इलाके में इनायतपुरा जोड़ पर कल शाम को प्रेमा नायर (60) की कार में रखा 18 हजार रूपए कीमत का मोबाइल फोन चोरी कर लिया। इन सभी मामलों में पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here