मध्य प्रदेश में आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत

भोपाल, इंदौर, गुना, छिंदवाड़ा और बैरसिया समेत कई शहरों में जोरदार तो कहीं-कहीं रिमझिम बारिश हुई।

भोपाल,डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज मंगलवार 28 जून 2022 को सभी संभागों में हल्की से मध्यम बारिश और 6 संभागों में बिजली गिरने और चमकने को लेकर भी येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान भोपाल, इंदौर, गुना, छिंदवाड़ा और बैरसिया समेत कई शहरों में जोरदार तो कहीं-कहीं रिमझिम बारिश हुई। उधर भोपाल के विदिशा और बैरसिया में हुए दर्दनाक हादसे में आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई।

यह भी पढ़े…उदयपुर की घटना के बाद मध्य प्रदेश में जारी किया गया अलर्ट

आपको बता दें कि बैरसिया के बर्राई गांव के रहने वाले रघुनाथ जाटव खेत पर काम कर रहे थे। इसी दौरान बारिश के साथ बिजली गिरी, जिसकी चपेट में आकर उनकी मौत हो गई। उधर, धतुरिया गांव के दौलत सिंह की मौत भी खेत पर काम करने के दौरान बिजली गिरने से हो गई। प्रदेश भर में इस साल जून में अब तक बिजली गिरने से 10 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है।

यह भी पढ़े…48 की उम्र में भी इतनी जवां दिखती है एक्ट्रेस करिश्मा कपूर, खूबसूरती में छोटी हसीनाओं को छोड़ती है पीछे

गौरतलब है कि विदिशा जिले के सिरोंज में आकाशीय बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई। मंगलवार शाम को यहां आधे घंटे से अधिक तेज बारिश हुई है। इस दौरान तरवरिया ग्राम में आकाशीय बिजली गिरने से हल्के कुशवाह (30 साल) की मौत हो गई। जबकि ग्राम फजलपुर में सुरेश कुशवाह (42 साल)और बिट्टू कुशवाह (14 साल) की मौत भी आकाशीय बिजली गिरने से हुई। फजलपुर के ही महेश कुशवाह आकाशीय बिजली की चपेट में आकर घायल हो गए।