bhopal-news

भोपाल।

 वृक्षों के प्रति स्नेह, सद्भाभावना और श्रद्धाभाव जागृत कर पौधारोपण को जनअभियान बनाने के लिए आज रविवार को चौपाल सांस्कृतिक खेल और कल्याण समिति एवं सहयोगी संस्थाओं द्वारा पौधारोपण किया गया। भोपाल के हर्षवर्धन नगर स्थित राजमाता विजयाराजे सिंधिया पार्क में पौधारोपण किया गया। इश मौके पर भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लुनावत मुख्य अतिथि और वार्ड 30  के पार्षद प्रवीण सक्सेना विशेष अतिथि के रुप में शामिल हुए ।

इस मौके पर सभी को संबोधित करते हुए विजेश लुनावत ने कहा कि प्रकृति ने हमें बहुत कुछ दिया, लेकिन इंसान ने अपने स्वार्थ के चलते इसे अपना अधिकार मान लिया और हानि पहुंचाई लेकिन कुछ दिया नही। लेकिन अब समय आ गया है बदलते परिवेश औऱ जलवायु को देखते हुए हम प्रकृति को हरा भरा बनाए और उसकी सौंदर्यता लौटाए। और हमारी राजधानी को हरा भोपाल , शीतल भोपाल बनाए।

इस दौरान कई संस्थाओं के संयोजकों ने अपने अपने विचार रखे और फ्रेंडशिप डे पर संकल्प लिया कि वह दोस्त की तरह पौधे को बढ़ाकर वृक्ष बनाएंगें।ताकी आने वाली पीढ़ी शुद्ध हवा में अपना जीवन यापन कर सके और प्रदुषण से मुक्त रहे। इस मौके पर चौपाल समिति के अध्यक्ष अश्विनी राय ने हरा भोपाल , शीतल भोपाल कार्यक्रम को सफल बनाने पर सभी का आभार व्यक्त किया।

फ्रेंडशिप डे पर चौपाल समिति ने किया पौधारोपण, लिया यह संकल्प
फ्रेंडशिप डे पर चौपाल समिति ने किया पौधारोपण, लिया यह संकल्प