Bhopal News : कृषि जमीन पर बिल्डर ने की प्लॉटिंग, प्रशासन ने चलाई जेसीबी

Bhopal News : संत हिरदाराम नगर। राजधानी भोपाल के इंदौर हाइवे पर भाजपा के नेता, प्रॉपर्टी ब्रोकर्स और बड़े-बड़े बिल्डर्स एफटीएमएल किनारे याा तो रेस्टोरेन्ट बना रहे है, यहां पर कृषि की जमीन पर अवैध प्लॉटिंग कर भोले भाले लोगों को धोखे में रखकर जीमनों को बेच रहे है। ऐसा ही एक मामला बुधवार को प्रशासन की जानकारी में आने के बाद करीब नौ एकड़ जमीन जिसकी कीमत लगभग 19 करोड़ रूपये बताई गई है वहां से बाउड्रीवॉल को तोड़ दिया गया।

यह है पूरा मामला

बता दें कि जिला प्रशासन,नगर निगम और पुलिस प्रशासन ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए इसे अंजाम दिया। एसडीएम मनोज उपाध्याय के निर्देश के बाद यहां पर तहसीलदार गुलाब सिंह,नायब तहसीलदार विवेक व्यास,आरआई महेश मिश्रा,नगर निगम से कार्यपालन यंत्री लालजी सिंह,नगर निगम के अतिक्रमण प्रभारी गोहर ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। अधिकारियों ने बताया कि इस जमीन पर सात लोगों ने खरीदा था। भोपाल की जीवदायनी कहीं जाने वाली बड़े तालाब के किनारे कृषि की जमीन पर गार्डन,प्लाटिंग और कुछ लोगों द्वारा सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे किए जा रहे है, जिसकी जानकारी भी प्रशासन के अधिकारियों तक पहुंच गई है आने वाले दिनों में इन पर भी कार्रवाही होनी है। बुधवार को हुई कार्रवाह कई प्रॉपर्टी ब्रोकर्स ने इन प्लॉटों को बेचने का मामला भी सामने आया है। जिस समय यह कार्रवाई हुई उस समय स्थान पर प्रॉपर्टी ब्रोकर्स से जुड़े कई भाजपा के कई नेता यहां मडराते रहे।

प्रॉपर्टी ब्रोकर्स और नेताओं ने मिलकर किया कब्जा

संत नगर के कई प्रॉपर्टी ब्रोकर्स और बिल्डर्स मिलकर इन दिनों सरकारी और गैर सरकारी जमीनों पर जो तालाब किनारे आती है,उन पर कब्जा कर रहे है और बेच रहे है। इन पर भी कार्रवाई करने की मांग उठ रही है। इधर जिन लोगों ने यहां प्लाट खरीदे है अब उनका क्या होगा,क्या यह बिल्डर्स उन भोले भाले लोगों को पैसे वापस करेगे यह एक बड़ा सवाल है।

एक करोड़ रूपये एकड़ जमीन

सूत्रों से जानकारी मिली है कि जिस जमीन पर प्लाटिंग की गई थी,वहां पर गेहूं की फसल भी उगाई गई थी और कुछ हिस्से में प्लाटिंग कर नो एकड़ जमीन पर बाउड्रीवॉल खड़ी कर दी गई थी एक बड़ा गेट लगा दिया गया था। इस जमीन की कीमत लगभग 19 करोड़ रूपये बताई जा रही है जो कुछ दिन पहले भी खरीदी गई है।

इन्होंने खरीदी जमीन

1 जवाहर संभानी/मनोहर लाल संभानी
2 सुषमा सम्भानी/जवाहर संभानी
3सुरेश कुमार/दयाराम संभानी
4अर्जुनदास/दानोमल
5मीना/पुरुषोत्तम
6रवि/पुरुषोत्तम
7 प्रदीप कुमार/चंद्रकुमार प्रियानी
भोपाल से रवि कुमार की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News