Bhopal News : कृषि जमीन पर बिल्डर ने की प्लॉटिंग, प्रशासन ने चलाई जेसीबी

Bhopal News : संत हिरदाराम नगर। राजधानी भोपाल के इंदौर हाइवे पर भाजपा के नेता, प्रॉपर्टी ब्रोकर्स और बड़े-बड़े बिल्डर्स एफटीएमएल किनारे याा तो रेस्टोरेन्ट बना रहे है, यहां पर कृषि की जमीन पर अवैध प्लॉटिंग कर भोले भाले लोगों को धोखे में रखकर जीमनों को बेच रहे है। ऐसा ही एक मामला बुधवार को प्रशासन की जानकारी में आने के बाद करीब नौ एकड़ जमीन जिसकी कीमत लगभग 19 करोड़ रूपये बताई गई है वहां से बाउड्रीवॉल को तोड़ दिया गया।

यह है पूरा मामला

बता दें कि जिला प्रशासन,नगर निगम और पुलिस प्रशासन ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए इसे अंजाम दिया। एसडीएम मनोज उपाध्याय के निर्देश के बाद यहां पर तहसीलदार गुलाब सिंह,नायब तहसीलदार विवेक व्यास,आरआई महेश मिश्रा,नगर निगम से कार्यपालन यंत्री लालजी सिंह,नगर निगम के अतिक्रमण प्रभारी गोहर ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। अधिकारियों ने बताया कि इस जमीन पर सात लोगों ने खरीदा था। भोपाल की जीवदायनी कहीं जाने वाली बड़े तालाब के किनारे कृषि की जमीन पर गार्डन,प्लाटिंग और कुछ लोगों द्वारा सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे किए जा रहे है, जिसकी जानकारी भी प्रशासन के अधिकारियों तक पहुंच गई है आने वाले दिनों में इन पर भी कार्रवाही होनी है। बुधवार को हुई कार्रवाह कई प्रॉपर्टी ब्रोकर्स ने इन प्लॉटों को बेचने का मामला भी सामने आया है। जिस समय यह कार्रवाई हुई उस समय स्थान पर प्रॉपर्टी ब्रोकर्स से जुड़े कई भाजपा के कई नेता यहां मडराते रहे।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”