बैरागढ़ थाने में पुलिस की गुंडागर्दी, रिपोर्ट लिखवाने वाले व्यापारी को ही पीटा

Bhopal News : जनता की रक्षा करने वाला ही भक्षक हो जाए तो फिर क्या होगा। राजधानी भोपाल के व्यापारिक नगर बैरागढ़ में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जहां एक व्यापारी अपने दोस्त की दुकान में हुई तोडफ़ोड़ की रिपोर्ट लिखवाने थाने पहुंचा तो उसी के साथ पुलिस कर्मचारियों ने मारपीट कर दी। व्यापारी ने इसकी शिकायत वरिष्ठ अधिकारियों से की है और पूरे मामले में सीसीटीवी फुटेज थाने से निकलवाकर जांच की मांग की है।

यह है मामला

जानकारी के अनुसार, 22 फरवरी को बैरागढ़ मेन रोड पर स्थित एक पान की दुकान पर देर रात को ग्राम बेहटा निवासी गुंडा तत्व पहुंचे और दुकान में तोडफ़ोड़ करना शुरू कर दी। दुकान के संचालक गौरव बागवानी ने अपने मित्र रवि चंगलानी को फोन करके बुलाया। दोनों तोडफ़ोड़ की रिपोर्ट लिखाने थाने गए। थाने पर रिपोर्ट लिखने के बजाय एएसआई भगवत धुर्वे, गोविंद मिश्रा एवं फिरोज ने मिलकर व्यापारियों से समझौता करने का दबाव बनाया। चंगलानी के आरोप लगाया है कि जब हम इसके लिए तैयार नहीं हुए तो भगवत धुर्वे ने डंडे से मारना शुरू कर दिया। दोनों आरक्षकों ने भी चांटे मारे। बाद में रवि के खिलाफ धारा 151 के तहत प्रकरण भी दर्ज कर लिया गया।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”