Bhopal News : पंचायत कर्मियों का मटका फोड़ आंदोलन, कराया मुंडन

मटका फोड़ आंदोलन फंदा जनपद में करीब आधे घंटे तक चला इस दौरान कर्मचारियों ने बारी-बारी से मुंडन करवाया और मटकी फोड़ कर जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के कर्मचारियों (Department Of Panchayat & Rural Development Workers ) की हड़ताल (strike) का आज 15 वां दिन है। इसके तहत भोपाल (Bhopal) में कर्मचारियों द्वारा मटका फोड़ आंदोलन किया गया। साथ ही मुंडन भी करवाया।

यह भी पढ़ें…Tokyo Olympics : ‘चक दे मूमेंट’ शाहरुख खान ने भारतीय महिला हॉकी टीम को दी खास अंदाज में बधाई

भोपाल के फंदा जनपद परिसर में दोपहर 1:00 बजे संयुक्त मोर्चा द्वारा शासन की नीतियों के विरोध में नारे लगाकर जमकर प्रदर्शन किया गया। साथ ही मटका फोड़ कर अपना आक्रोश का इजहार किया गया। बता दें कि प्रदर्शन में सैकड़ों कर्मचारियों के साथ कई महिला कर्मचारी भी मौजूद थी। मटका फोड़ आंदोलन फंदा जनपद में करीब आधे घंटे तक चला इस दौरान कर्मचारियों ने बारी-बारी से मुंडन करवाया और मटकी फोड़ कर जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

बता दें कि पंचायत कर्मचारियों ने मटका फोड़ आंदोलन का शंखनाद भोपाल से किया है। जो 2 और 3 अगस्त को पूरे प्रदेश भर के 52 जिलों और 313 जनपद मुख्यालय पर हो रहा है। हड़ताल कर रहे है कर्मचारियों की मांग है कि खाली पदों को भरा जाए। मृतक सचिवों के परिजनों को अनुकंपा नियुक्ति मिले। स्थाई पेंशन लागू नहीं होने तक रिटायर होने वाले कर्मचारियों को 5 लाख अनुग्रह राशि दी जाए। रोजगार सहायकों को स्थाई कर्मचारी घोषित किया जाए।

यह भी पढ़ें… SEX RACKET: मप्र में सेक्स रैकेट का खुलासा, आपत्तिजनक सामान के साथ 7 युवक-युवती गिरफ्तार