Bhopal News : दिनदहाड़े पेट्रोल पंप मैनेजर से हुई 3 लाख की लूट, बदमाश बैग लेकर हुए फरार, मामला दर्ज

खजूरी और बैरागढ़ थाना क्षेत्र में कई चोरी की घटनाओं में पुलिस अब तक खाली हाथ है। गत दिनों में दोनों थाना क्षेत्रों में बढ़ गयी है चोरी और लूट की घटनाएं।

bhopal news

Bhopal News : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल इंदौर हाईवे कैम्पियन स्कूल से कुछ दूरी पर पेट्रोल पंप के आधा किलोमीटर दूर मेनेजर के साथ तीन बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया है। घटना करीब तीन बजे के बीच की है, जब मेनेजर आईसीआईसीआई बैंक में लगभग 3.80 लाख रूपये कैश जमा करने जा रहा था। तभी मेनेजर की आंखों में तीन पैदल सवार युवकों ने मिर्ची डाली औ रोक कर पैसे लेकर फरार हो गए।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि सूचना मिलते ही क्राइम ब्रांच, डीसीपी और एडिशनल डीसीपी शालिनी दीक्षित मौके पर पहुंच गई और गंभीरता के साथ लूट की जानकारी मेनेजर से ली। भारत पेट्रोल पंप पर काम करने वाले मेनेजर पेट्रोल पंप मैनेजर मनोज भावसार ने डीसीपी को बताया कि लगभग तीन बजे के आसपास में पेट्रोल पंप से उल्टे रास्ते की तरफ से कैश लेकर जा रहा था। तभी तीन बदमाशों ने मुझे पेट्रोल पंप से कुछ दूरी पर आवाज दी। लेकिन मैंने उनकी आवाज को सुनकर अनसुना कर दिया और आगे निकलने लगा। कुछ देर के बाद वो युवक मेरे सामने आऐ और मेरी आँखों में मिर्ची झोंक दी,और मेरे पास रखा बैग छीनकर भागने लगे, तब तक में मदद के लिए बुलाता, वे जंगल की तरफ भाग निकले।

न मिर्ची न पहियों के निशान

पुलिस इस लूट की घटना में कई तरह के सवालों के बीच में फंसी हुई है। जिस समय लूट की घटना हुई उस समय न तो सड़क पर मिर्ची दिखी और ना ही मेनेजर के पास जो मोटर साइकिल थी, उसके पहिये के निशान दिखे है। इसके साथ ही मेनेजर पुलिस को दो अलग अलग बातें बता रहा था, कभी बोल रहा था कि मेरे हाथ में बेग था, कभी मेरे कंधे पर लटका हुआ बेग था। पुलिस को इस घटना में गहरी तहकीकात में उलझा दिया है।

सीसीटीवी फुटेज खगालेगी

घटना के बाद पूरा अमला अलर्ट हो गया और सीसीटीवी फुटेज खंगालने की बात उठी। क्योंकि हाईवे पर लूट हुई है और इस लूट में लुटेरों को कैसे पकड़ा जाऐ, यह बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है। आसपास के पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी भी लूट की घटना से बहुत दूर थे, स्कूल के कैमरे भी घटना स्थल तक नहीं पहुंच पा रहे थे। इसके बाद मैनेजर के बताऐ घटना क्रम के बाद पुलिस उस रास्ते पर भी गई, जहां से लुटेरे भागे थे। वहीं रहवासियों ने पुलिस को बताया कि एक महिला ने तीन युवकों को जाते हुए देखा, शाम होते होते पुलिस उस महिला के घर जा पहुंची और महिला भी घर पर नहीं मिली, महिला के पति ने बताया कि कुछ देर पहले ही वह शादी में ईट खेड़ी गई है। एडिशनल डीसीपी ने महिला को फोन लगाकर भी पूरे घटना की जानकारी ली है।

बदमाशों में खत्म हो रहा पुलिस का डर

आए दिन लूट, चोरी जैसी घटनाओं के होने से बदमाशों में पुलिस का डर खत्म होता जा रहा है। बैरागढ़ – खजूरी थाना क्षेत्र में आये दिन हो रही लूट, मारपीट और चोरी की घटनाओं ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर खड़े किए सवाल खडे़कर दिए है। कुछ दिन पूर्व बैरागढ़ थाना क्षेत्र में भी ऑटो चालक राजू से हुई थी। लूट की वारदात हो चुकी है, जिसमें पुलिस को अभी तक कोई सुराग हासिल नहीं हो सका है। हाल ही में खजूरी और बैरागढ़ थाना क्षेत्र में कई चोरी की घटनाओं में पुलिस अब तक खाली हाथ है। गत दिनों में दोनों थाना क्षेत्रों में बढ़ गयी है चोरी और लूट की घटनाएं हुई है।

भोपाल से रवि कुमार की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”