Bhopal News : दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस ने चंद घंटे में किया गिरफ्तार

Amit Sengar
Published on -

Bhopal News : भोपाल की बैरागढ़ पुलिस ने एक महिला के साथ लगभग छ: माह तक दुष्कर्म करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने आरोपी को फंदा टोल नाके से घेरा बंदी कर पकड़ा गया है वह इंदौर भागने की फिराक में था।

यह है मामला

बैरागढ़ थान प्रभारी डी.पी सिंह ने बताया कि महिला संबंधी अपराधों की रोकथाम व महिला संबंधी अपराधियों की धरपकड हेतु विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी तारतम्य मे 06 मार्च 2023 को पीडिता ने थाना बैरागढ़ में उपस्थित होकर रिपोर्ट दर्ज कराई। महिला ने अपनी रिपोट में बताया कि वह मजदूरी का काम करती है और उसके साथ मजदूरी करने वाला मजदूर शिवचरण जो कि अगस्त 2022 से अभी तक किराये के मकान में आकर जबरदस्ती और कमरे के अन्दर दुष्कर्म करता था। महिला ने बताया कि उसने डर के मारे अभी तक रिपोर्ट नहीं लिखाई थी। सोमवार रात को जब हलालपुर बस स्टैण्ड पर पीडिता के साथ पुन: आरोपी शिवचरण द्वारा छेडछाड की गई। महिला ने इसके बाद तत्काल बैरागढ़ थाने में इसकि सूचना देकर रिपोर्ट दर्ज करवाई।

तत्काल हुई कार्रवाही

पुलिस ने बताया कि महिला की रिपोर्ट के बाद वरिष्ठ अधिकारियों को इससे अवगत कराया गया और अपराधिक धारा क्रमाँक 76/23 धारा 376,376(2)(एन),354,354घ,342,506 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध की गई। वरिष्ठ अधिकारियों डी.सीपी जोन चार ने मामले की गंभीरता को लेते हुए तत्काल आरोपी की गिरफ्तारी करने हेतु थाना प्रभारी बैरागढ डी.पी.सिह को निर्देश दिये थे। थाना प्रभारी ने आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए एक टीम की गठन किया और मुखबिर को अर्लट किया।

इंदौर भागने की फिराक में आरोपी

मुखबिर ने सूचना दी कि आरोपी शिवचरण टोल फंदा नाका के पास इंदौर भागने की फिराक मे बस का इंतजार कर रहा है सूचना पर टीम को रवाना किया और घेराबंदी कर आरोपी शिवचरण मेवाडा पिता स्व. रामलाल मेवाडा उम्र 53 साल निवासी आकृति हाईलेण्ड एल 88 ग्राम फंदा थाना खजूरी सडक भोपाल को अभिरक्षा मे लेकर थाना लेकर आये जिससे पूछताछ कर जुर्म स्वीकार किया।
भोपाल से रवि कुमार की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News