अवैध गांजे के साथ एक महिला गिरफ्तार

महिला के खिलाफ पहले से दो प्रकरण है पंजीबद्ध

भोपाल,रवि नाथानी। किसी समय में शांति का टापू कहा जाने वाला भोपाल (bhopal) का व्यापारिक नगर बैरागढ़ अपराधियों के लिए शरण स्थली बनता जा रहा है। लेकिन अपराधियों को अपनी गिरफ्त में लेने के लिए पुलिस भी पीछे नहीं है। बैरागढ़ पुलिस को एक ऐसी महिला को गिरफ्तार कर उसके पास से 260 ग्राम मादक पदार्थ मिला है,पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तरह प्रकरण दर्ज कर लिया है। बैरागढ़ कपड़े और बर्तन की थोक मंडियों में दूसरे नम्बर की मंडी आती है,यह एक धार्मिक स्थल भी माना जाता है,क्योंकि यहां पर बह्म्लीन संत हिरदाराम जी का समाधि स्थल है। ऐसे उपनगर में भी अपराधिक घटनाओं को अपराधि वो भी महिलाएं अंजाम देने लगी है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक वरिष्ठ अधिकारियो के निर्देशन मे अपराधियो एवं अवैध मादक पदार्थ के विरूद्ध एवं अपराधियो की धरपकड हेतु विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी तारतम्य मे दिनाँक 29 जुलाई को जरिये सूचना प्राप्त हुई कि बैरागढ क्षेत्रांतर्गत रहने वाली एक महिला शायरा जो कि एक हरे रंग की पालीथिन मे राहुल नगर की सकरी गली मे अवैध गांजा रखे है जो बेचने के लिये ग्राहक का इंतजार कर रही है की सूचना पर टीम तैयार कर सूचना की तस्दीक एवं दबिश देने हेतु रवाना की गयी जो सूचना तस्दीक पर सही पाई गई, जो अपने हाथ मे एक हरे रंग की पालीथिन रखे राहुल नगर की सकरी गली मे बैठी दिखी जो पुलिस को देखकर खडी होकर भागने का प्रयास करने लगी जिसे घेराबंदी कर पकडा जिसकी महिला आरक्षक पूनम राजपूत द्वारा तलाशी ली गई जो लगभाग 260 ग्राम मादक पदार्थ गांजा रखे मिली जिससे समक्ष गवाहान विधिवित कार्यवाही की गई जो मौके से आरोपिया शायरा पति नवाब खान उम्र 60 साल निवासी साधु वासवानी कालेज के पीछे राहुल नगर बैरागढ भोपाल के पास से गांजे की पुडिया सहित 260 ग्राम लगभग मादक पदार्ध मिला जिसे मौके पर जप्त कर आरोपियों के विरूद्ध मादक पदार्थ अधिनियम की धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट का अपराध पाया जाने से प्रकरण पंजीबद्ध किया गया

अवैध गांजे के साथ एक महिला गिरफ्तार

महिला के दो बेटे, गुड़ा लिस्ट में शामिल
आरोपिया के दो पुत्र है भैय्यू उर्फ जावेद जिसके विरुद्ध थाना हाजा पर 12 अपराध पंजीबद्ध है एवं गोलू उर्फ अरमान जिसके विरुद्ध थाना हाजा पर 13 अपराध पंजीबद्ध है दोनों ही थाने के कुख्यात सक्रिय गुण्डा है जिसकी आड मे आरोपिया अवैध मादक पदार्थ गांजे की पुडिय़ा बेचती है जिसे पकड कर उसके विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की गई । वहीं आरोपिया सायरा के विरुद्ध कुल 2 अपराध पंजीबद्ध है।