Bhopal News : नौकरी का झांसा देकर महिला से 9 लाख रुपए की ठगी, मामला दर्ज

इस घटना के बाद महिला ने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है।

Gwalior News

Bhopal News : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के करोंद इलाके से ठगी का मामला सामने आ रहा है। जहाँ 4 धोखेबाजों ने नौकरी लगवाने का झांसा देकर एक महिला से ऑनलाइन पैसे जमा करवाकर ठगी की। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने करीब 9 लाख रुपए महिला द्वारा अपने खाते में जमा करवाए। यह पैसे आरोपियों ने ऑनलाइन ट्रान्सफर करवाए थे। महिला ने इसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 420 दर्ज कर मामले की कारवाई शुरू कर दी है।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि निशातपुरा थाना प्रभारी ने बताया कि मनोरमा ठाकुर रूप नगर कॉलोनी करोंद की निवासी हैं। वह नगर निगम में चौथी श्रेणी की कर्माचारी हैं। मनोरमा को आरोपी नीरज शर्मा ने फोन कर बताया कि चुनाव का समय चल रहा है। जिसके चलते रेलवे में नौकरी करने के लिए एक जगह निकली है। नीरज ने कहा कि मैं तुम्हारी बेटी की नौकरी रेलवे में लगवा सकता हूं। आरोपी ने नौकरी लगवाने के लिए महिला से 15 लाख रुपए की मांग की।

आरोपी नीरज ने अपने तीन अन्य साथी अंकित, राहुल और सुनील से महिला की बात करवाई। नीरज ने अपने इन तीनों साथियों को रेलवे का ही कर्मचारी बताया जो नौकरी लगवाने में महिला की मदद करेंगे। उसने महिला से इन सभी के खातों में पैसे जमा कराने के लिए कहा। महिला ने बिना कुछ सोचे समझे 9 लाख रुपए आरोपियों के खातों में ऑनलाइन स्थानांतरण कर दिए। जिसके बाद आरोपी ने महिला का फोन उठाना ही बंद कर दिया। इस घटना के बाद महिला ने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News