UP के चोरों का भोपाल में कहर, चढ़े पुलिस के हत्थे, 54 लाख का चोरी का समान बरामद

BHOPAL NEWS : भोपाल की कोहेफिजा थाना पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर गिरोह पकड़ा है, पुलिस की पकड़ में आए आरोपी हथियारों के के साथ घटना को अंजाम देते थे। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 15 वारदातों का 54 लाख रुपए कीमती समान जप्त किया गया हैं। जिसमें 34 लाख रुपए के सोने चांदी के जेवरात,चोरी के रुपए से खरीदा गया तीन पहिया वाहन, अचल संपत्ति की दस्तावेज, दो देसी कट्टे,जिंदा कारतूस और लॉक तोड़ने में प्रयुक्त होने वाला औजार और अन्य देश की करेंसी शामिल हैं।

शातिर आरोपी आपस में रिश्तेदार 

भोपाल पुलिस के अनुसार शातिर आरोपी अफरोज खान, नासिर खान, अलीम खान मूलतः उत्तर प्रदेश के रहने वाले है। लंबे समय से यह भोपाल के ग्रामीण इलाकों में रह कर रेकी करते थे जिसके बाद यह चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे, इन्होंने चोरी के माल से ही भोपाल जिले में मकान, जमीन और वाहन की खरीदारी की थी। आरोपी ताला तोड़ने के लिए टॉमी और रॉड के साथ पेचकस का उपयोग करते थे। पहचान छुपाने के लिए यह टीशर्ट के ऊपर टीशर्ट पहनते थे।

ऐसे पकड़ा पुलिस ने 

चोर उस वक़्त पुलिस के हत्थे चढ़े जब महोबा निवासी नसीर खान संदिग्ध परिस्थितियों में वारदात करने के नियत से घूम रहा था जिसे पुलिस ने घेराबंदी कर गिरफ्तार किया था। आरोपी से की गई पूछताछ के बाद अन्य आरोपी को गिरफ्तार कर चोरी का माल बरामद किया गया। आरोपियों ने पूर्व में कोहेफिजा थाना क्षेत्र के जैन नगर, विट्ठल नगर, विजय नगर में 8 चोरी की वारदातें की थी। साथ ही जहांगीराबाद, टीटी नगर, गौतम नगर क्षेत्र में भी अन्य साथियों के साथ मिलकर चोरी की वारदातों को अंजाम दिया था। आरोपी अफरोज खान के विरुद्ध भोपाल शहर के कई थानों में एक दर्जन से ज्यादा अपराध कायम है। वह उत्तर प्रदेश में की गई चोरियों के मामले में भी फरार चल रहा है। साथ ही नासिर खान जो के रिश्ते में अफरोज का भांजा लगता है वह भी अपने मामा के साथ मिलकर लगातार नकबजनी की घटनाएं घटित कर रहा था। इसके खिलाफ भी उत्तर प्रदेश के ललितपुर कोतवाली में चोरी का अपराध दर्ज है। पुलिस गिरफ्त में आए दोनों आरोपियों से पूछताछ कर अन्य घटनाओं के बारे में पूछताछ कर रही हैं।

 


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News