जब स्टेशन पर तड़पती गर्भवती महिला की कुलियों ने की मदद, पहुंचाया अस्पताल

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। देश के पहले वर्ल्ड क्लास रानी कमलापति रेलवे स्टेशन की पोल उस समय खुल गई, जिस समय स्टेशन पर प्रसव पीड़ा से कराह रही महिला (pregnant woman ) को मेडिकल सुविधा व एंबुलेंस तक नहीं मिली। इसी दौरान प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर ही महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया। उसकी दो बेटियां भी पास थी। पति नवजात को हाथ में लेकर मदद की गुहार लगाते रहा। मगर आसपास खड़े लोग वीडियो बनाते रहे, लेकिन किसी ने मदद नहीं की। इस दौरान वहां कुली पहुंचे। उन्होंने महिला को स्ट्रेचर पर लिटाकर स्टेशन से बाहर तक पहुंचाया। यहां से महिला पुलिसकर्मी उसे लेकर जेपी अस्पताल पहुंची।

बता दें किशुक्रवार को महिला अपने पति और बच्चों के साथ इटारसी स्टेशन से जीटी एक्सप्रेस से राजस्थान के धौलपुर जा रही थी। इसी दौरान उसे गर्भवती को तेज प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। उसके पति ने महिला को प्लेटफॉर्म नंबर तीन पर उतार लिया। दर्द होने के कारण प्लेटफार्म पर ही तड़पने लगी। वहीं वो लोगों से मदद मांगने लगा, उसके पास दो बच्चे थे। लेकिन लोग मोबाइल से सिर्फ वीडियो बनाते रहे। महिला का पति बार-बार कहता रहा था कि यहां कोई महिला नहीं है क्या। उधर महिला का दर्द बढ़ते ही जा रहा था। महिला की पीड़ा देख स्टेशन पर बैठे कुली मदद को आगे आ गए।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”