भोपाल की जानी-मानी सिंगर आकृति मेहरा को मिला ‘सिल्वर प्ले बटन अवार्ड’

Bhopal's-singer-Akshar-Mehra-got-'Silver-Play-Button-Award'-by-you-tube

भोपाल।

भोपाल की बेटी ने एक बार फिर प्रदेश का मान बढ़ाया है। भोपाल की फेमस सिंगर आकृति मेहरा को यू-ट्यूब चैनल पर एक लाख सब्सक्राइबर होने पर यू-ट्यूब द्वारा सिल्वर प्ले बटन अवार्ड से नवाजा गया है। यह अवार्ड यू-ट्यूब की सीईओ Mr .Susan  बोजीकी द्वारा दिया गया है। इसके साथ ही उन्हें प्रशंसा पत्र में बधाई संदेश भी भेजा गया है।

आकृति का पूरा परिवार इंजीनियर बैकग्राउंड से ताल्लुकात रखता है। खुद आकृति ने भी यूआईटी से बीई किया है और अभी एमटेक की पढ़ाई कर रही हैं। यूट्यूब चैनल पर काफी पॉपुलर हैं, दिन ब दिन चैनल पर उनके सब्सक्राइबर तेजी से बढ़ रहे है।वर्तमान में उनके यू-ट्यूब पर 1 ,22 ,000  से अधिक सब्सक्राइबर है।आकृति द्वारा अबतक 18  बॉलीवुड गीतों के कहर वर्जन अपलोड किए जा चुके है, जिसमें यारा सिली सिली में 70  लाख  और ये दिल तुम गाने के कवर वीडियो पर 50  लाख से अधिक views है।वही अभीतक सभी 18  वीडियो पर  15 .15  मिलियन यानी 1550  लाख VIEWS हो चुके है। जो अपने आप में एक विशेष उपलब्धि है।आकृति ने अब तक प्रदेश समेत अन्य राज्यों में 350  से ज्यादा स्टेज शो किए है।

मप्र राज्यपाल द्वारा भी हो चुकी है सम्मानित

हाल ही में भोपाल के सेम कॉलेज में हुए सम्मान समारोह में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल द्वारा गीतों के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान देने पर आकृति को सम्मानित किया जा चुका है। केन्द्र सरकार के भारतीय सांस्कृतिक समन्वय परिषद के पैनल में भी डिवोशनल सोलो कैटेगरी से चयनित की जा चुकी है।वही देश के अलग अलग प्रदेश में अपनी शानदार प्रस्तुतिया देती आई है और दे रही है।

पहले भी मिल चुके है कई अवार्ड

आकृति सिंगिंग में देशभर में स्टेट और नेशनल लेवल पर अपने सुरों का जादू बिखेरने चुकी हैं।उन्हें लता मंगेशकर सुगम संगीत अवॉर्ड, एसडी बर्मन सुरमणि अवॉर्ड और थाइलैंड में इंटरनेशनल गोल्ड स्टार मिलेनियम अवॉर्ड समेत अनेक अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है।इसके साथ ही इन्होंने भोजपुरी फिल्मों और कई हिन्दी सीरियलों में भी प्लेबैक किया है।

भोपाल की जानी-मानी सिंगर आकृति मेहरा को मिला 'सिल्वर प्ले बटन अवार्ड'