MP में लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, 2 अधिकारी 30 हजार की रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार

MP

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP News) में भ्रष्टाचार पर लोकायुक्त की कार्रवाई जारी है।एक तरफ लोकायुक्त की टीम ने विदिशा के सिरोंज में नगर पालिका सब इंजीनियर को 20 हजार रुपए तो दूसरी तरफ सीधी में एक समिति प्रबंधन को 10 हजार रुपए की रिश्वत (Bribe) लेते रंगहाथों गिरफ्तार किया है। दोनों अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़े..SEX RACKET: ग्राहकों के लिए लड़कियां बुलवाता था मैनेजर, आपत्तिजनक हालात में 6 गिरफ्तार

पहला मामला विदिशा के सिरोंज का है, जहां 24 अगस्त को फरियादी कैलाश यादव ने भोपाल लोकायुक्त से शिकायत की थी कि सब इंजीनियर अशरफ अली खान ने ठेकेदारी के बिल 1 लाख 30 हजार रुपए पर 20% यानी 30 हजार रुपए की रिश्वत मांगी है, जबकी वो 10 हजार रुपए पहले ही दे चुका था।टीम ने मामले की जांच की और सही पाए जाने पर योजना बनाकर गुरुवार देर शाम खान को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया।

यह भी पढ़े.. MP Weather Alert : जल्द बदलेगा मप्र का मौसम, आज इन जिलों में बारिश के आसार

वही दूसरा मामला सीधी के गांधीग्राम का है, यहां पूर्व विक्रेता लव सिंह ने रीवा लोकायुक्त से शिकायत की थी कि समिति प्रबंधक ग्राम पंचायत माता पुष्पेंद्र सिंह चौहान 10, हजार की रिश्वत की मांग कर रहा है।जांच के बाद रीवा लोकायुक्त टीम ने योजना बनाकर प्रबंधक को रंगेहाथो गिरफ्तार (Arrest) किया। दोनों अधिकारियों के खिलाफ धारा 7 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 संशोधित 2018 में प्रकरण पंजीबद्ध कर जांच शुरु कर दी गई है।