MP News : जेल बंदियों को लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा ऐलान

गृहमंत्री ने ऐलान किया है कि जेल में बंदियों की पैरोल अवधि (Parole Period) और 60 दिन बढ़ेगी।

jail

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा  (Narottam Mishra) ने जेलों से पैरोल पर छूटे बंदियों को बड़ी राहत दी है। गृहमंत्री ने ऐलान किया है कि जेल में बंदियों की पैरोल अवधि (Parole Period) और 60 दिन बढ़ेगी।उन्होंने बताया कि सरकार ने #COVID19 संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश की जेलों में करीब 04 हजार कैदियों के पैरोल की अवधि और दो महीने बढ़ाने का फैसला लिया है।

आपको बता दे कि इसके पहले सरकार द्वारा बंदियों (Prisoner) को अपनों से मिलने पर लगी रोक 1 नवंबर से हटाई जा चुकी है। राज्य शासन द्वारा कोरोना (Corona) के मद्देनजर मुलाकात पर 31 अक्टूबर तक की रोक लगाई गई थी।वही टेलीफोन ओर वीडियो कांफ्रेंसिंग (Video conferencing) के जरिये भी कैदियों से भी मुलाकात का सिलसिला जारी रहेगा।

बता दें कि कोरोना संक्रमण की वजह से 23 मार्च से लॉकडाउन (Lockdown) शुरू किया गया था, जिसके बाद जेल में बंदियों से मुलाकात पर 31 मई तक रोक लगा दी गई थी। प्रदेश में बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए यह निर्णय लिया गया था लेकिन जब एक बार फिर से कोरोना अपनी पिक तो पहुंचा जो 2 माह की अवधि के लिए एक बार फिर से इस आदेश को बढ़ा दिया गया। जिसके बाद 31 जुलाई और फिर 31 अगस्त तक बंदियों के उनके परिजनों से मिलने पर रोक लगा दी गई थी।इसके बाद एक नवंबर (November) से फिर से मुलाकातों को जारी किया गया है और सरकार ने पैरोल 2 महिने बढ़ाने का फैसला लिया है।