उपचुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा दांव, किसानों के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर

JABALPUR

भोपाल।

15 महिनों में ही सत्ता से बाहर हुई  कांग्रेस(Congress) ने एक बार फिर किसानों (farmers) पर फोकस करना शुरु कर दिया है। उपचुनावों (by election) से पहले  कांग्रेस किसानों को लुभाने की कोशिश में जुट गई है।अब कांग्रेस ने एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है जिसमें किसान शिवराज सरकार (Shivraj government) की गड़बड़ियों की शिकायत कांग्रेस को बताएंगे और फिर कांग्रेस उन्हीं मुद्दों को आधार बनाकर सरकार को घेरेगी।उपचुनाव से पहले किसानों के माध्यम से शिवराज सरकार को घेरने यह कांग्रेस का बड़ा दांव माना जा रहा है, हालांकि किसान इसमें कांग्रेस का कितना साथ देते है यह देखने वाली बात होगी।

दरअसल, मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने किसानों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। कांग्रेस ने अपील की है कि हेल्पलाइन नंबर 0755 2552967 (11 से 5) के जरिए किसान कांग्रेस से शिवराज सरकार की गड़बड़ियों की शिकायत करें।ताकि कांग्रेस शिवराज सरकार पर दबाव बनाकर किसानों की मदद कर सके।

कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे सज्जन सिंह वर्मा ने ट्वीट कर लिखा है कि बीजेपी सरकार ने किसानों का 10 लाख टन गेंहूं इसलिए खड़ा दिया ताकि वो गेंहू शराब माफियाओं को शराब बनाने के लिए दिया जा सके।भ्रष्टाचारी शिवराज सरकार ने किसानों को व्यापारियों के हवाले कर दिया है। किसान बहुत परेशान है, उनकी फसल की उचित कीमत नहीं दी जा रही।कांग्रेस परिवार किसान भाइयों के साथ हर समय खड़ा है। किसान भाई अपनी समस्याएं हेल्पलाइन 0755 2552967 (11 से 5) पर दर्ज करें। वही सज्जन सिंह वर्मा ने ये भी दावा किया जल्द ही उपचुनाव जीतकर कांग्रेस सत्ता में कमबैक करेगी और किसानों से किए वादे पूरा करेगी।

बता दे कि पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने किसानों की कर्जमाफी के मुद्दे को आधार बनाकर 15 सालों का वनवास  काट सत्ता में वापसी की थी।लेकिन 15 महिनों में ही बाहर हो गई।अब उपचुनाव से पहले एक बार फिर कांग्रेस किसानों के सहारे वापसी की तैयारी कर रही है, इसके लिए लगातार किसानों पर नजर जमाए हुए है और शिवराज सरकार की घेराबंदी कर रही है, हालांकि इस बार कितना सफल होती है यह देखना दिलचस्प होगा।