मप्र उपचुनाव: कांग्रेस का बड़ा दावा-‘मिस कॉल अभियान’ फर्जी, जहां चला वहां BJP हारी

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट

कोरोना संकमण के चलते शॉर्ट ब्रेक के बाद अब दोनों ही प्रमुख दल बीजेपी और कांग्रेस (BJP And Congress) ने एक बार फिर से आगामी उपचुनाव (By-election) को लेकर अपनी तैयारियां तेज करदी है। एक ओर जहां मुख्यमंत्री शिवराज (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) लगातार पार्टी के बड़े नेताओं के साथ बैठक और दौरे कर रहें है। दूसरी ओर कांग्रेस भी गुप्त तरीके से अपनी रणनीति को अंजाम देने में लगी हुई है। वहीं पूर्व मंत्रियों द्वारा रोज़ प्रेम कांफ्रेंस कर कांग्रेस बीजेपी पर लगातार हमले बोल कर उसे घेरने में लगी हुई है।

पूर्व मंत्री सुखदेव पांसे (Former Minister Sukhdev Pande) ने आज पीसीसी कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस (Press Conference) आयोजित कर भाजपा (BJP) को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि आम लोग भ्रष्टाचार के साथ बढ़ रही पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel) की कीमतों से खासे परेशान हैं। भाजपा सरकार (BJP Government) महामारी के दौर में जरूरतमंदों की मदद करने के बजाए आपदा को अवसर में बदलने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा पिछले कई महीनों से बंद ट्रेन, बस सहित आवागमन के अन्य साधनों पर आश्रित लोगों को घर चलाना मुश्किल हो रहा है। पूर्व मंत्री ने कहा भोपाल के अस्पतालों में भर्ती लोगों को डिस्चार्ज के बाद घर तक जाने की कोई व्यवस्था नहीं होती है। बढ़ते आत्महत्या के मामलों पर पांसे ने कहा कि, मध्यप्रदेश में विगत 4 माह में आत्महत्याओं के मामले बढ़े हैं, लोग नौकरी चले जाने के कारण ईएमआई नहीं भर पा रहे हैं। ऐसे में भी भाजपा सरकार को सिर्फ उपचुनावों की चिंता है।

मुख्यमंत्री द्वारा पूरे प्रदेश में बसों के संचाल की अनुमति देने के बाद भी बसों का संचालन नहीं हो रहा है। टैक्स कम करने की मांग को लेकर बस मालिक हड़ताल पर है। इस पर पांसे ने कहा, बसों के संचालन के लिए सागर में परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने बैठक ली थी लेकिन वह चुप्पी साधे हुए है। पूरे विश्व में सबसे ज्यादा टेक्स भारत में लगाया जाता है। इस मामले में एमपी की हालत और भी खराब है। भाजपा जब विपक्ष में थी ​तब महंगाई का विरोध करती थी। बैंक, रेल्वे, एयरलाइंस, को सरकार प्राइवेट कर रही है, अर्थव्यवस्था बेपटरी हो चुकी है। उन्होंने कहा विगत 7 वर्षों में सबसे ज्यादा बेरोज़गारी पनपी है। योजनाएं जुमला बनकर रह गई है। सरकार ने लोगों को कंगाल कर दिया है। जिसका जबाव आने वाले उपचुनाव में जनता भाजपा को जवाब देगी, कांग्रेस सरकार में वापसी करेगी।

पत्रकारों से चर्चा में ग्वालियर चम्बल में भाजपा के कार्यक्रम पर कहा, रविवार को लॉकडाउन की घोषणा सरकार ने की गई है लेकिन भाजपा और इसके नए नवेले नेता सिंधिया इसे तोड़कर जनता की जान को खतरे में डाल रहे है। ग्वालियर में कांग्रेस के एक हजार से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है, यहां इमरजेंसी जैसे हालात हैं। मिस्डकॉल का सदस्यता अभियान फर्जी अभियान हैं। जहां जहां यह ​​अभियान चलाया वहां वहां इनकी सरकार गिरी। बूथ स्तर से लेकर हर लेवल पर लगातार बैठकों का दौर जारी है, कांग्रेस पुख्ता तैयारी चुनावों के लिए कर रहे हैं।