MP सरकार का बड़ा फैसला अब बिजली बिल पर और अधिक छूट मिलेगी

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक गणेश शंकर मिश्रा ने उपभोक्ताओं से बिजली का बिल ऑनलाइन भुगतान करने की अपील की है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा मध्य प्रदेश विद्युत नियामक आयोग के आदेशानुसार अब निम्न दाब घरेलू विद्युत उपभोक्ताओं को बिजली का बिल (electricity bill) ऑनलाइन जमा करने पर पहले से और अधिक छूट का लाभ दिया जा रहा है। इस संबंध में कंपनी ने मैदानी अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिये हैं।

कंपनी ने बताया है कि पूर्व में मार्च तक निम्न दाब घरेलू कनेक्शन के बिजली बिलों के ऑनलाइन भुगतान (electricity bill online payment)  पर बिल राशि की 0.5 प्रतिशत छूट निर्धारित थी, जिसमें उपभोक्ताओं को ऑनलाइन बिल भुगतान पर न्यूनतम 5 रुपये से अधिकतम 20 रुपये तक छूट दी जाती थी। लेकिन अब अप्रैल से जारी नये निर्देशों के अनुसार कंपनी द्वारा निम्न दाब घरेलू उपभोक्ताओं को ऑनलाइन भुगतान पर उनके कुल बकाया बिल पर अधिकतम छूट के लिए कोई सीमा बंधन नहीं है।

ये भी पढ़ें – MP News : OBC आरक्षण के मामले को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का बड़ा ऐलान, जानें क्या है कहा

नए निर्देशों के तहत उदाहरण स्वरूप 5 हजार के कैशलेस बिल भुगतान पर 25 रुपये, 50 हजार रुपये के भुगतान पर 250 रुपये एवं 1 लाख के एलटी बिजली बिल कैशलेस भुगतान पर 500 रुपये की छूट मिल सकेगी। कंपनी उच्च दाब उपभोक्ताओं को प्रति बिल कैशलेस भुगतान पर पहले की तरह 100 रुपये से 1000 रुपये तक की छूट दे रही है।

ये भी पढ़ें – AAP की महिला पदाधिकारी पर भड़के SDM, की अभद्रता, वीडियो वायरल

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक गणेश शंकर मिश्रा ने उपभोक्ताओं से बिजली का बिल ऑनलाइन भुगतान करने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि उपभोक्ताओं को एम.पी.ऑनलाईन, कॉमन सर्विस सेन्टर, कंपनी पोर्टल portal.mpcz.in (नेट बैंकिंग, क्रेडिट/डेबिट कार्ड, यूपीआई, ईसीएस, बीबीपीएस, कैश कार्ड एवं वॉलेट आदि) फोन पे, अमेजान पे, गूगल पे, पेटीएम एप एवं उपाय मोबाइल एप के माध्यम से बिल भुगतान की सुविधा उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें – MP College : सत्र 2022 -23 के लिए इस दिन से शुरू होगी ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया