शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, प्रदेश में बनेंगे ऑटोमेटेड मोटर फिटनेस सेंटर

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार (Shivraj Governmant) जल्दी ही प्रदेश में कमर्शियल वाहनों की फिटनेस के लिए ऑटोमेटेड मोटर फिटनेस सेंटर शुरू करेगी। परिवहन मंत्री गोविंद सिंह सिंह राजपूत (MP Transport Minister Govind Singh Rajput) ने आज मंगलवार को मंत्रालय में इस विषय में अधिकारियों और कंसलटेंसी कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।

परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने बताया कि प्रदेश के 10 संभागीय मुख्यालयों पर लगभग 150 करोड़ रुपये की लागत से कॉमर्शियल वाहनों की फिटनेस के लिये ऑटोमेटेड मोटर फिटनेस सेंटर (Automated Motor Fitness Center)  की स्थापना की जाना प्रस्तावित है। सेंटर्स की स्थापना से फिटनेस प्रमाण-पत्र देने के पूर्व वाहनों की फिजिकल चेकिंग एक ही स्थान पर हो जायेगी। वाहन दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से केन्द्र सरकार द्वारा सभी राज्यों में ऑटोमेटिव मोटर फिटनेस सेंटर की स्थापना के निर्देश दिये हैं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....