शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, MP में फिल्म शूटिंग अनुमति लेना होगा आसान, आदेश जारी

मध्य प्रदेश अपने प्राकृतिक सौंदर्य और मनोहारी दृश्यों से फिल्म निर्माताओं के लिए पसंदीदा स्थल बनता जा रहा है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। बॉलीवुड की बड़े बजट की फिल्म (film) से लेकर छोटी और कम बजट की फिल्म बनाने वाले फिल्मकारों के ये खबर बहुत काम की है। मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने फिल्म शूटिंग के अनुमति (film shooting permission) के नियमों में शिथिलता देते हुए आदेश जारी किया है जिससे अब फिल्म निर्माण टीम को आसानी होगी।

फिल्म शूटिंग (film shooting) के लिहाज से मध्य प्रदेश अब बॉलीवुड की पसंदीदा डेस्टिनेशन बनता जा रहा है।  पिछले कुछ समय में फिल्मों की शूटिंग में बहुत तेजी आई है। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर , खजुराहो, मांडू सहित अन्य कई जगह फिल्मकारों की पसंदीदा लोकेशन बनती जा रही है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) भी फिल्मों की शूटिंग के लिए मध्य प्रदेश आने का निमंत्रण देश के फिल्मकारों को कई बार दे चुके हैं और सुविधाएँ देने का भरोसा भी दे चुके हैं।  अब इसी क्रम में सरकार ने शूटिंग की अनुमति को लेकर नया आदेश निकाला है।

ये भी पढ़ें – MP Transfer : PHQ ने किये इन पुलिस इंस्पेक्टर्स के तबादले, देखें लिस्ट

पर्यटन और संस्कृति विभाग (MP Tourism and Culture Department) के प्रमुख सचिव शिव शेखर शुक्ला ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मंशानुरूप पर्यटन विभाग द्वारा फिल्म-मेकर्स को दी जाने वाली ” शूटिंग परमिशन” को लोक सेवा गारंटी योजना में शामिल किया गया है। संबंधित जिला कलेक्टर 15 दिन की निश्चित समय-सीमा में फिल्म शूटिंग परमिशन जारी करेंगे।

ये भी पढ़ें – पीएम मोदी को सीएम शिवराज द्वारा दी गई रानी कमलापति की मूर्ति आप खरीद सकते हैं, कैसे? पढ़ें पूरी खबर

प्रमुख सचिव श्री शुक्ला ने बताया कि मध्य प्रदेश अपने प्राकृतिक सौंदर्य और मनोहारी दृश्यों से फिल्म निर्माताओं के लिए पसंदीदा स्थल बनता जा रहा है। लोक सेवा गारंटी में आने से फिल्म निर्माताओं को समय-सीमा एवं सरलता से फिल्म शूटिंग की परमिशन मिल सकेंगी।

ये भी पढ़ें – आपने देखा, IRCTC का Durga Puja Special Nepal Nirvana पैकेज? ये एक शानदार ऑप्शन है