शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार से पहले पूर्व MLA का बड़ा खुलासा, सियासी गलियारों में खलबली

8292

भोपाल।
इन दिनों मध्यप्रदेश (MadhyPradeh) की राजनीति नई-नई इतिहास रच रही है। एक तरफ 100 दिन पूरे होने के बाद आखिरकार 2 जुलाई को शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार (Shivraj cabinet expansion) होने जा रहा है, वही दूसरी तरफ पूर्व केन्द्रीय मंत्री और वर्तमान में राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Former Union Minister and present Rajya Sabha MP Jyotiraditya Scindia) के साथ कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) का पतन करके बीजेपी (BJP) में शामिल हुए पूर्व विधायक ऐंदल सिंह कंसाना (Former MLA Andal Singh Kansana) ने बड़ा खुलासा कर सियासी गलियारों में हलचल मचा दी है।कंसाना ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह (Former Chief Ministers Kamal Nath and Digvijay Singh) को लेकर भी जमकर हमला बोला है।

दरअसल, एक निजी चैनल से चर्चा के दौरान ऐंदल सिंह कंसाना ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि अगर महाराज थोडे दिन और रुक जाते तो 40 और विधायक साथ होते। उन्होंने कांग्रेस की सरकार गिरने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को जिम्मेदार ठहराया। कंसाना ने कहा कि ये पूरी कमलनाथ और दिग्विजय की जिम्मेदारी है, देश आजाद हुआ उसके बाद ऐसा कभी नही हुआ कि सब कैबिनेट मंत्री हुए हो,कोई राज्यमंत्री नही बना। एक दो बार के विधायकों को कैबिनेट मंत्री बना दिया जबकी 6-7 बार के वरिष्ठों विधायकों को दरकिनार किया।कांग्रेस का नाश और सत्यानाश कांग्रेस ने खुद ही किया। थोड़ा और रुक जाते तो 40 और विधायक साथ होते और उपचुनाव की नौबत ही नही आती।

कंसाना के इस बयान बाद कई सियासी मायने निकाले जा रहे है।चुंकी कल दो जुलाई को मंत्रिमंडल विस्तार होना और ऐंदल सिंह कंसाना शिवराज कैबिनेट के लिए मंत्री पद की दौड़ में है। उनका नाम फायनल माना जा रहा है, ऐसे में उन्होंने ये खुलासा कर सियासी गलियारों में खलबली मचा दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here