दिल्ली में BJP की बड़ी बैठक, शिवराज-सिंधिया समेत कई दिग्गज मौजूद

2743

भोपाल।
एमपी (madhypradesh)में सियासी उठापठक तेज हो चली है।राज्यपाल(governer) के बहुमत साबित करने के निर्देश के बाद एक तरफ जहां सीएम कमलनाथ (cm kamalnath)ने कैबिनेट बैठक बुलाई है। वही दूसरी तरफ दिल्ली में केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर(narendra singh tomar) के बंगले पर बीजेपी (bjp) की बडी बैठक चल रही है। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(shivraj singh chouhan), धमेन्द्र प्रधान (dharmendra pradhan)और तमाम बड़े नेता यहां मौजूद है।बैठक में एमपी में फ्लोर टेस्ट (flore test)को लेकर चर्चा की जाएगी। बैठक में ज्योतिरादित्य सिंधिया(jyotiraditya sindia) भी पहुंचने वाले है।इसके बाद गृह मंत्री अमित शाह ने मध्यप्रदेश के केंद्रीय मंत्रियो एवं वरिष्ठ नेताओं की बैठक अपने आवास पर बुलाई है। गृह मंत्री अमित शाह की बैठक में शिवराज सिंह चौहान, नरेंद्र सिंह तोमर, धर्मेंद्र प्रधान, ज्योतिरादित्य सिंधिया भी पहुंचेंगे।इसमें अंतिम निर्णय लिया जाएगा.

अब सभी मिलकर सोमवार के लिए रणनीति तैयार करेंगें।इधर भोपाल में भी बीजेपी नेताओं की बैठकों का सिलसिला जारी है।इससे पहले बीजेपी के नेताओ द्वारा दिल्ली में सॉलिसीटर जनरल ऑफ इंडिया तुषार मेहता के घर पहुंचकर लीगल ओपिनियन के साथ कानूनी विकल्पों पर चर्चा की गई है ।

वही बैंगलुरु में मौजूद कांग्रेस के बागी विधायकों(congress mla) को लेकर भी चर्चा की जाएगी। कहा जा रहा है इस बैठक में चर्चा के बाद सिंधिया और शिवराज बैंगलुरु रवाना हो सकते है वहां वे विधायकों से चर्चा करेंगें। इससे पहले बीती रात को शिवराज और नरेन्द्र सिंह तोमर ने मुलाकात की थी। देर रात तक तोमर के बंगले पर बैठकों का सिलसिला जारी रहा था। चुंकी सरकार के पास अब समय कम बचा है, सोमवार को विधानसभा में सरकार को बहुमत साबित करना है, वही बीजेपी के लिए भी विधायकों को एकजुट रखना चुनौती है।

इधर कांग्रेस के बाद बीजेपी ने सभी विधायकों को व्हिप जारी कर दिया है। विधानसभा के पूरे सत्र को लेकर ये व्हिप जारी किया गया है। विधायकों को अनिवार्य रूप से सत्र में उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए है।विधानसभा में सोमवार को होने जा रहे फ्लोर टेस्ट के लिए भाजपा ने अपने विधायकों को व्हिप जारी कर अनिवार्य रूप से उपस्थित होकर भाजपा को बहुमत दिलाने के लिए व्हिप जारी किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here