कर्मचारी-पेंशनर्स के लिए राहत भरी खबर, पुरानी पेंशन योजना पर मंत्री का बड़ा बयान, सामान्य प्रशासन विभाग करेगा परीक्षण, लाभ मिलने की संभावना!

old pension scheme

OLd Pension Scheme, MP OPS Update :  केंद्र सरकार के कर्मचारियों को एक तरफ जहां महंगाई भत्ते में वृद्धि का इंतजार है। वहीं दूसरी तरफ से देशभर में पुरानी पेंशन योजना को लागू करने के लिए एक केंद्रीय कर्मचारी लामबंद हो रहे हैं। सरकार के विरुद्ध प्रदर्शन और रैली की तैयारी की जा रही है। इसी बीच कई कांग्रेस शासित राज्य में पुरानी पेंशन योजना को लागू कर दिया गया है जबकि कई अन्य राज्य भी पुरानी पेंशन योजना की तैयारी कर रहे हैं। बीजेपी शासित राज्यों में भी आगामी चुनाव को देखते हुए पुरानी पेंशन की गूंज सुनाई देने लगी है।

दरअसल आगामी दिनों में कई राज्यों में चुनाव होने हैं। ऐसे में पुरानी पेंशन योजना का मुद्दा अपने आप में बड़ा खास हो जाता है। कांग्रेस ने पुरानी पेंशन योजना के भरोसे हिमाचल में जीत दर्ज की है। इसी बीच कर्नाटक सरकार द्वारा पुरानी पेंशन योजना को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है जबकि मध्यप्रदेश में भी आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए पुरानी पेंशन योजना की गूंज सुनाई दे रही है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi