कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, जल्द शुरू होगी तबादले की प्रक्रिया, इन्हें मिलेगा लाभ

Kashish Trivedi
Published on -
RAS transfer news

MP Employees Transfer : कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। जल्द उनके लिए तबादले किए जाएंगे। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। मैदानी स्तर पर रुक-रुक कर बदले गए अफसरों के नाम पर नई पदस्थापना के आदेश जारी किए जाएंगे।

नई पदस्थापना सौंपी जाएगी

मध्यप्रदेश में जल्द अधिकारियों-कर्मचारियों के तबादले किए जाएंगे। सरकार द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तैयारी की जा रही है। एक बार फिर से सरकार के आला अफसरों को नई पदस्थापना सौंपी जाएगी। इसमें कई संभाग आयुक्त सहित विभागों के मुखिया तक के नाम शामिल रहेंगे।वही बड़े प्रशासनिक फेरबदल में मैदानी स्तर के कर्मचारियों के तबादले होने हैं। इस सूची में ऐसे अफसरों के नाम भी शामिल रहने वाले हैं, जिनका कार्यकाल एक ही स्थान पर 3 साल का होने जा रहा है।

संभागायुक्त का बदलना तय

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस फेरबदल में 3 संभागायुक्त का बदलना तय माना जा रहा है। इंदौर, उज्जैन सहित तीन संभागायुक्त के तबादले किए जा सकते हैं। एक-दो दिन में तीनों की जगह पर तबादले के लिए नाम तय कर लिए जाएंगे। वही नए सिरे से पदस्थापना आदेश जारी किए जा सकते हैं। इसके लिए मुख्यमंत्री के साथ मुख्य सचिव की बैठक भी पूरी हो चुकी हैं।

वही विभागों के मुख्य सचिव और प्रमुख सचिव को भी बदला जा सकता है। इसके साथ ही 3 साल से एक ही भाग में रह चुके अधिकारियों के विभाग बदले जाएंगे। इससे पहले जनवरी महीने में तबादला सूची जारी की गई थी। जिसमें 7 जिलों के कलेक्टरों के तबादले किए गए थे। वही जल्द इसके लिए आदेश जारी किए जाएंगे।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News