राज्य सरकार की बड़ी तैयारी, हर महीने की 10 तारीख को खाते में आएगी राशि, सीएम शिवराज ने अधिकारियों को दिए निर्देश, ऐसे मिलेगा लाभ

CM shivraj

Shivraj Government Ladli Behna Yojana : मध्य प्रदेश में विकास की तैयारी तेज हो गई है। दरअसल इस साल चुनाव होने से पहले कई विकास कार्यों को मूर्त रूप दिया जाएगा। इसके साथ ही शिवराज सरकार द्वारा कई महत्वपूर्ण योजनाओं की तैयारी की गई है। जिसका लाभ आम जनता सहित हितग्राहियों को होगा। इसी बीच प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं की लाडली बहना योजना शुरू किया गया है। जिसका लाभ बैगा, सहरिया सहित भारिया जनजाति सहित 60 साल की उम्र में पेंशन ना लेने वाली महिलाओं को भी दिया जाएगा। सीएम शिवराज द्वारा समीक्षा बैठक में इसके निर्देश दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंत्रालय में महिला बाल विकास विभाग की योजनाओं की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि लाडली बहना योजना महिलाओं के लिए बनी है। इससे पहले आर्थिक रूप से सशक्त होंगी। महिलाओं के सशक्त होने से परिवार समाज प्रदेश और देश सशक्त होता है। ऐसे में महिलाओं के स्वास्थ्य और पोषण में सुधार के लिए कई नवीन योजनाओं का संचालन किया जा रहा है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi