13 नवंबर को भोपाल में बड़ा सम्मेलन, विभिन्न राज्यों के 300 चिकित्सक होंगे शामिल, केंद्रीय मंत्री भी लेंगे भाग

भोपाल

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में 13-14 नवंबर को  महिला पशु चिकित्सकों का अखिल भारतीय सम्मेलन (All India Conference) होने जा रहा है।इसमें मंथन के आधार पर रणनीति तैयार करने भोपाल संकल्प पारित होगा।खास बात ये है कि इस सम्मेलन का शुभारंभ केन्द्रीय पशुपालन मंत्री रूपाला करेंगे और विभिन्न राज्यों की करीब 300 महिला चिकित्सक भाग लेंगी। सम्मेलन में “शक्ति स्मारिका” का विमोचन भी होगा। सम्मेलन का समापन 14 नवंबर 2021 को सांसद एवं भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा और केन्द्रीय राज्य मंत्री कृषि एवं कृषक कल्याण सुश्री शोभा करंदलाजे के मुख्य आतिथ्य में रविवार 11 बजे होगा।

कर्मचारियों को डबल फायदा, DA के साथ HRA का भी लाभ, नवंबर में बढ़कर आएगी सैलरी

दरअसल, भारत के आजादी के 75वें वर्ष “अमृत महोत्सव” के तहत इंडियन वेटनरी एसोसिएशन (Indian Veterinary Association) के महिला प्रकोष्ठ द्वारा देश की महिला पशु चिकित्सकों का अखिल भारतीय “शक्ति सम्मेलन” 13 एवं 14 नवंबर 2021 को भोपाल में आयोजित किया जा रहा है। देश में पहली बार होने वाले “शक्ति सम्मेलन” का शुभांरभ 13 नवंबर को प्रात: 11 बजे केन्द्रीय मंत्री मत्स्य, पशुपालन एवं डेयरी पुरूषोत्तम रूपाला करेंगे।इसमें प्रदेश के पशुपालन एवं डेयरी विकास मंत्री  प्रेमसिंह पटेल, केन्द्रीय सचिव मत्स्य, पशुपालन एवं डेयरी  अतुल चतुर्वेदी विशिष्ट अतिथि, पूर्व सांसद नितिश भारद्वाज, अपर मुख्य सचिव पशुपालन एवं डेयरी विकास जेएन कंसोटिया और नानाजी देशमुख पशु चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. एसपी तिवारी विशेष अतिथि होंगे। वही प्रख्यात समाजसेवी  सुनील अंबेकर मुख्य वक्ता होंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)