बड़ी राहत: मध्य प्रदेश के 52 में से 17 जिले अब कोरोना फ्री

भोपाल| मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना संक्रमितों (Corona Positive) की बढ़ती संख्या के बीच एक राहत भरी खबर भी है| प्रदेश के 17 जिलों में अब कोरोना का कोई केस नहीं है। इसमें से 9 जिले ऐसे हैं जहां पूर्व में कोरोना संक्रमित मरीज थे, लेकिन अब ये जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं। वहीं प्रदेश के 8 जिलों में कोरोना संक्रमण नहीं है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने शुक्रवार को मंत्रालय में वीडियो कान्फ्रेंसिंग (Video conferencing) के माध्यम से प्रदेश में कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा की| इस दौरान कोरोना की स्थिति के संबंध में एसीएस स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान ने बताया कि प्रदेश के 17 जिलों में अब कोरोना का कोई प्रकरण नहीं है। इसमें से 9 जिलों बड़वानी, आगर-मालवा, शाजापुर, श्योपुर, अलीराजपुर, हरदा, शहडोल, टीकमगढ़ एवं बैतूल में पूर्व में कोरोना संक्रमित मरीज थे, परन्तु अब ये जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं। वहीं प्रदेश के 8 जिलों में कोरोना संक्रमण नहीं है।

5822 सैंपल लिए गए
अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि हमारी करोना टेस्टिंग क्षमता निरंतर बढ़ रही है। प्रदेश में 15 मई को 5822 सैम्पल लिए गए। प्रदेश के 20 टैस्टिंग लैब में से 14 में टैस्टिंग की जा रही है, शेष में भी शीघ्र प्रारंभ होगी। प्रदेश में 15 मई की स्थिति में कुल पॉजिटिव प्रकरणों में 45 प्रतिशत कोरोना एक्टिव प्रकरण हैं।