MP News- राज्य शासन ने प्रो. राजेश लाल मेहरा को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

राज्य शासन ने प्रो. राजेश लाल मेहरा (Pro. Rajesh Lal Mehra) को मध्यप्रदेश लोकसेवा आयोग (Madhya Pradesh Public Service Commission) के कार्यवाहक अध्यक्ष के रुप में नियुक्त किया। 

MPPSC

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) की शिवराज सरकार (Shivraj Government) ने प्रो. राजेश लाल मेहरा को नए साल (New Year 2021) में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। राज्य शासन ने प्रो. राजेश लाल मेहरा (Pro. Rajesh Lal Mehra) को मध्यप्रदेश लोकसेवा आयोग (Madhya Pradesh Public Service Commission) के कार्यवाहक अध्यक्ष के रुप में नियुक्त किया।

यह भी पढ़े… MP News: भाजपा नेत्री पर जानलेवा हमला, अज्ञात बदमाशों ने की फायरिंग, मचा हड़कंप

राज्य शासन ने प्रो. राजेश लाल मेहरा, सदस्य मध्यप्रदेश लोकसेवा आयोग को अध्यक्ष की नियुक्ति होने तक कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया है।आधिकारिक जानकारी के अनुसार प्रो़ मेहरा अपने कार्यों के साथ-साथ आयोग के कार्यवाहक अध्यक्ष के कर्त्तव्यों का भी पालन करेंगे।

यह भी पढ़े.. शिवराज सरकार ने बदला एक और फैसला, अब यह अधिकारी बन सकेंगे एसपी

आपको बता दे कि मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (Madhya Pradesh Public Service Commission (MPPSC) – मध्यप्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन), भारत के संविधान द्वारा स्थापित एक संवैधानिक निकाय है जो मध्यप्रदेश सरकार के लोकसेवा के पदाधिकारियों की नियुक्ति के लिए परीक्षाओं का संचालन करती है। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग का गठन 1 नवंबर 1956 से राज्य के पुनर्गठन अधिनियम की धारा 118 (3) के तहत राष्ट्रपति के आदेश द्वारा अधिसूचना सं। 59/6/56-एसआर -2, दिनांक 27 अक्टूबर 1956 के अनुसार किया गया था।