शिवराज सरकार की बड़ी सफलता, पहली बार अति उच्चदाब विद्युत सब-स्टेशन रिमोट से ऑपरेट

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में लगातार सामाजिक क्षेत्रों में नवाचार कर रही शिवराज सरकार (Shivraj Government) तकनीकी क्षेत्रों में भी नए प्रयोग कर उसमें सफलता हासिल कर रही है। सरकार ने ऊर्जा विभाग (MP Energy Department) के तहत संचालित पावर ट्रांसमिशन कंपनी के इंजीनियरों ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए पहली बार अति उच्चदाब सब-स्टेशन को रिमोट से ऊर्जीकृत यानि ऑपरेट किया है। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने इस उपलब्धि पर मध्य प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी के कर्मचारी-अधिकारियों को बधाई दी है।

आजादी के अमृत महोत्सव के दरमियान मध्य प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी ने एक महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है। कंपनी ने नव-निर्मित अति उच्चदाब सब-स्टेशनों को रिमोट से संचालित करने की महत्वाकांक्षी योजना में कटनी जिले में 48 करोड़ 26 लाख रुपये की लागत से निर्मित 132 KV सब -स्टेशन ढ़ीमरखेडा (मुरवारी) को मध्य प्रदेश के इतिहास में पहली बार रिमोट (हयूमन मशीन इंटरफेस) के जरिये ऊर्जीकृत किया।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....