BJP ने परंपरा तोड़ी, विधायकों को खरीदने की कोशिश की, लेकिन हमने बहुमत साबित किया : CM

BJP-broke-tradition

भोपाल

बीजेपी कांग्रेस और दूसरे विधायकों को लालच देकर अपनी तरफ ला सकती है ।बीजेपी द्वारा लगातार विधायकों को खरीदने की कोशिश की जा रही है, लेकिन हमें प्रदेश में विकास का काम करना है।हम विपक्ष के सहयोग से बेहतर काम करना चाहते हैं। हम मध्यप्रदेश को एक नया मॉडल देना चाहते है।आज सोच व नज़रिये में परिवर्तन की ज़रूरत है। यह बात मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कही।

वही बीजेपी द्वारा अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के चुनाव को लेकर नाथ ने कहा कि हमने नियमानुसार ही काम किया। बीजेपी ने सदन की प्रकिया का पालन नही किया। परंपराएं टूटी है , हमें इस बात का दुख है।लेकिन शुरुआत भाजपा ने की। कई सालों की परंपरा को विपक्ष ने तोड़ा। फूट डालने की मंशा के साथ बीजेपी ने अध्यक्ष पद के लिए नॉमिनेशन भरा। इस दौरान विधायको को बीजेपी ने प्रलोभन देने की कोशिश की।  निरंतर बीजेपी का प्रलोभन का प्रयास जारी रहा। स्पीकर का चुनाव प्राथमिकता नही, अपना बहुमत साबित करना हमारी प्राथमिकता में रहा।हमने बहुमत साबित करके बताया।

नाथ ने कहा कि यह चुनाव कोई विधायक के चुनाव की तरह नही जिसमें जनता की वोटिंग की जाए। सदन में बैठ लोग ही इसका फैसला करते है।अगर इस मामले में बीजेपी कोर्ट जाना चाहती है तो जा सकती है वह स्वतंत्र है।जब बीजेपी ने परंपरा तोड़ी तो हमने उसी तरह जवाब दिया। उसके बाद ही उपाध्यक्ष का चुनाव लड़ने का हमने फैसला लिया। भाजपा को वोटिंग से डर था कि बहुत सारे खुलासे ना हो जाये।अभी बहुत सारे ख़ुलासे होंगे। बीजेपी को हमने वोटिंग का ऑफर दिया, लेकिन वो वोटिंग चाहते ही नही थे।हमने नियम का पूरी तरह से पालन किया। मध्यप्रदेश के विकास का काम करना हमारे सामने सबसे बड़ी चुनौतियां है।विपक्ष के साथ मिलकर काम करने का हमेशा प्रयास रहेगा।