इन सेलेब्रिटीज को लोकसभा चुनाव लड़ाने की तैयारी में भाजपा-कांग्रेस, लिस्ट में शामिल किए नाम!

BJP-Congress-ready-to-contest-these-celebrities-in-Lok-Sabha-elections2019

भोपाल/नई दिल्ली।

देश में लोकसभा चुनाव की तैयारियां जोर-शोर से हो रहीं है।  फरवरी में कभी भी चुनावों की तारीखों का ऐलान हो सकता है और मार्च में आचार संहिता लग सकती है, ऐसे में क्रिकेट और बॉलीवुड सितारों के चुनावी मैदान में उतरने की अटकलें भी तेज हो चली हैं। हालांकि राजनीति और बॉलीवुड का पुराना नाता रहा है, पहले भी पर्दे के मंझे हुए कई कलाकार राजनीति के अखाड़े में दंगल करते हुए नजर आए हैं। खबर है कि इस बार भाजपा कांग्रेस समेत अन्य राजनैतिक पार्टियां चुनाव में बॉलीवुड हस्तियों को शामिल करने वाली है।इसके लिए कई राजनैतिक दल बॉलीवुड हस्तियों के संपर्क में भी बनाए हुए है। हाल ही में अभिनेत्री करीना कपूर को भोपाल से चुनाव लड़ाने की मांग उठी थी। वही अन्य हस्तियों के चुनाव लड़ने की चर्चाएं भी तेज हो चली है।

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी प्रमुख अमित शाह के नेतृत्व में भाजपा ने स्‍टार उम्मीदवारों की एक सूची तैयार की गई है। इसमें अजय देवगन और अक्षय कुमार का भी नाम शामिल है। अक्षय कुमार और अजय देवगन कई मौकों पर पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ कर चुके हैं। वही भोपाल से फिल्म एक्ट्रेस करीना कपूर लोकसभा चुनाव लड़ सकती है, इन दिनों उन्हें कांग्रेस से टिकट दिए जाने की चर्चा है। पार्टी के कुछ नेता ऐसा चाहते हैं और अपनी इच्छा हाईकमान राहुल गांधी को बता चुके हैं। करीना के ससुर और पूर्व क्रिकेटर मंसूर अली खां पटौदी भोपाल से लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं. हालांकि वे हार गए थे। फिल्म स्टार गोविंदा के एक बार फिर राजनीति में लौटने के भी आसार है, चुंकी बीते दिनों ही वे विधानसभा चुनाव के दौरान एमपी में सभा करते हुए नजर आए थे। माना जा रहा है कि इस बार भी वह कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ सकते है। वह मुंबई की एक सीट से सांसद भी रह चुके हैं।

कई मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि बीजेपी आलाकमान गौतम गंभीर के पास भी प्रस्ताव लेकर जा सकती है। गौतम गंभीर जिस तरह से आम आदमी पार्टी पर हमले बोल रहे हैं और उनके संन्‍यास लेने की टाइमिंग ने भी अटकलों को बल दिया है।वही कपिल देव के बारे में भी यही कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी हाईकमान उनसे चुनाव लड़ने के संबंध में संपर्क कर सकता है।  फिल्म एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित बीजेपी के टिकट से चुनाव लड़ सकती है, उनके पुणे लोकसभा सीट से मैदान में उतरने की खबरें हैं।अभिनेता कमल हासन भी चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने इसका ऐलान खुद किया है। कमल हासन ने अपना राजनीतिक दल भी बना लिया है जिसका नाम मक्कल नीधि मय्यम है। 

 उत्तर प्रदेश के मेरठ निवासी पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार भी चुनाव लड़ सकते हैं। बीते दिनों वह समाजवादी पार्टी में शामिल हुए थे। तमिल सुपरस्टार रजनीकांत ने साल 2017 के आखिरी दिन अपनी नई सियासी पारी की शुरुआत का ऐलान कर दिया था। वह भी चुनाव लड़ेंगे।राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के नेता जयंत चौधरी ने बुधवार को भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह से मुलाकात की। रालोद नेता की यह मुलाकात लखनऊ स्थित चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर हुई। इसके बाद से कयास लगाए जाने लगे की आरपी सिंह, रालोद से चुनाव लड़ सकते हैं।