MP : आपस में भिड़े बीजेपी-कांग्रेस कार्यकर्ता, पथराव में कई घायल, धारा 144  लागू

भोपाल। प्रदेश में चल रहा सियासी संग्राम अब सड़कों तक आ गया है। बुधवार को बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ता बड़ी तादाद में एक दूसरे से भिड़ गए और नौबत सिर फुटौव्वल तक आ गई। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बीजेपी कार्यालय का घेराव किया और इस दौरान दोनों ही पार्टी के कार्यकर्ता आमने-सामने टकरा गए। इस दौरान भाजपा प्रवक्ता राहुल कोठारी के सिर और हाथ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की लाठी लगने से चोट आई है। घटना के बाद इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। अब बीजेपी कार्यकर्ता कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ FIR करने हबीबगंज थाने पहुंच रहे हैं।

दरअसल बीजेपी प्रदेश कार्यालय के सामने बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे थे और उस दौरान उन्होने बीजेपी दफ्तर का घेराव करने की कोशिश भी की। ये कार्यकर्ता कर्नाटक में गिरफ्तार हुए दिग्विजय सिंह और अन्य कांग्रेस नेताओं की गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध जताने आए थे। महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष संतोष कंसाना भी कड़ी सुरक्षा के बीच बीजेपी कार्यालय के गेट तक जां पहुँचीं, तगड़ी सुरक्षा के बाद भी बीजेपी कार्यालय के गेट तक पहुँचने में कांग्रेसी कामयाब हो गए और फिर बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ उनकी झूमाझटकी हुई।

बीजेपी और कांग्रेसी कार्यकर्ता जब एक दूसरे से भिड़ गए तो पुलिस ने स्थिति पर नियंत्रण करने के लिये दोनों तरफ के कार्यकर्ताओं को खदेड़ा और लाठीचार्ज कर दिया। इस घटना के बाद पूरे इलाके में धारा 144 लगाई गई। अभी भी बीजेपी और कांग्रेस के कार्यकर्ता एक दूसरे के खिलाफ कर रहे नारेबाजी। पुलिस ने कांग्रेस और बीजेपी के कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया।