भाजपा के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से की शिकायत, अधिकारों का दुरूपयोग कर रहे पन्ना और मंदसौर के कलेक्टर

शिकायत में कहा गया है कि पन्ना तहसीलदार और मंदसौर कलेक्टर द्वारा अपने अधिकारों को दुरूपयोग कर नामपट्टिकाओं को हटाने के साथ निजी दीवारों पर लिखे गए पार्टी के नारे, स्लोगन पुताई  करा रहे हैं।

mp election commission
BHOPAL NEWS :  भारतीय जनता पार्टी के एक प्रतिनिधि मंडल ने शुक्रवार को अरेरा हिल्स स्थित निर्वाचन आयोग कार्यालय में मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से पन्ना तहसीलदार और पन्ना तथा मंदसौर के कलेक्टर द्वारा जनप्रतिनिधियों की नामपट्टिकाओं को हटाने और निजी दीवारों पर पार्टी के चिन्ह को मिटाने की कार्यवाही को तत्काल रोकने की मांग की है।
कलेक्टर पर लगाए आरोप 
पार्टी के प्रतिनिधि मंडल द्वारा शिकायत में कहा गया है कि पन्ना तहसीलदार और मंदसौर कलेक्टर द्वारा अपने अधिकारों को दुरूपयोग कर नामपट्टिकाओं को हटाने के साथ निजी दीवारों पर लिखे गए पार्टी के नारे, स्लोगन पुताई  करा रहे हैं। जबकि भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा आदर्श आचार संहिता की कंडिका क्रमांक-9.6.1 में स्पष्ट किया गया है कि ऐसे लाभार्थी कार्ड, निर्माण स्थल पट्टिका आदि पर राजनैतिक पदाधिकारियों के फोटो पर कोई आपत्ति नहीं है, जो निर्वाचन की घोषणा के पहले निर्मित किए गए हों। वहीं विशेष संदर्भ में उल्लेखित है कि किसी भी प्रकार से प्राइवेट दीवारों पर की गई पुताई या चिन्हों को नहीं हटाना है, जो भवन स्वामी की सहमति से पोता या लिखा गया हो। लेकिन दोनों जिलों के कलेक्टरों द्वारा जानबूझकर ऐसा कृत्य किया जा रहा है जो अपराध की श्रेणी में आता है।
कार्रवाई की मांग 
प्रतिनिधि मंडल ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से पन्ना तहसीलदार और पन्ना तथा मंदसौर कलेक्टर के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवही करने की मांग की है। प्रतिनिधि मंडल में भाजपा न्यायिक व निर्वाचन विभाग के सह संयोजक अशोक विश्वकर्मा उपस्थित रहे।
(आशीष अग्रवाल)
प्रदेश मीडिया प्रभारी

About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj