भाजपा ने सड़कों पर गड्ढे, महंगा हाउस टैक्स, बिजली बिल और भ्रष्टाचार के सिवा कुछ नहीं दिया : कमलनाथ

कमलनाथ

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 13 जुलाई को प्रदेश में दूसरे चरण के मतदान से पहले एक बयान जारी कर प्रदेश की जनता से अपील की है, उन्होंने कहा है कि मध्य प्रदेश की जनता नगर निकाय चुनावों के दूसरे चरण में 13 जुलाई को अपना अमूल्य मतदान करेगी। इस मतदान से केंद्र की सरकार नहीं बननी है, राज्य की सरकार नहीं बननी है, लेकिन आपके नगर की सरकार बननी है। आपका यह वोट तय करेगा कि आपके शहर की सड़क में गड्ढे रहेंगे या नहीं, हाउस टैक्स और बिजली बिल कम होगा या नहीं, आपके पास पानी का बिल आएगा या नलों में पानी भी आएगा। आपका नगर निकाय आपकी सेवा करेगा या भ्रष्टाचार का अड्डा बना रहेगा। यह सब इस बात पर निर्भर करेगा कि आप अपना वोट सच्चाई को देते हैं या भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने वाली भारतीय जनता पार्टी को।

यह भी पढ़ें…. IND vs ENG 1st ODI : रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का लिया फैसला

कमलनाथ ने कहा पिछली बार 16 नगर निगम में भाजपा को वोट देकर प्रदेश की जनता पछता रही है। पहले चरण के मतदान में प्रदेश की जनता ने अपनी इस भूल का सुधार कर लिया है और ऐसे प्रत्याशियों को वोट दिया है जो शहर का विकास कर सकें। दूसरे चरण में भी प्रदेश की जनता शिवराज सिंह चौहान और भारतीय जनता पार्टी के झूठे वादों और दावों को ठुकराने वाली है। मुख्यमंत्री जनता से कहते हैं कि प्रत्याशी को मत देखो, उनके चेहरे पर वोट दो। मुख्यमंत्री जी इस तरह की बातें करते हैं तो लोगों के दिमाग में डंपर घोटाले से लेकर व्यापम घोटाले तक की तस्वीर उभर आती है। जब मुख्यमंत्री अपने चेहरे पर वोट देने की अपील करते हैं तो लोगों को पानी से भरे गड्ढे वाली सड़कें नजर आती हैं, बजबजाती नालियां याद आती हैं, गर्मियों में होने वाला जल संकट नजर आता है और छोटे-छोटे कामों के लिए नगर निकाय में होने वाला भ्रष्टाचार नजर आता है।

यह भी पढ़ें… सागर : बीजेपी पार्षद प्रत्याशी का पूर्व पार्षद पति हत्या के मामलें में गिरफ्तार

कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश की जनता पहले है।  पंचायत चुनाव में कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों को बड़ी संख्या में चुनाव जिता चुकी है। नगर निगम के चुनाव में भी जनता इसी सच्चाई का साथ देते हुए कांग्रेस को वोट देने वाली है। श्री कमलनाथ ने कहा कि हर नगर निगम, नगर परिषद और नगर पालिका के लिए अगले 10 वर्ष का विजन बनाने की जरूरत है जो काम टेलीविजन वाले मुख्यमंत्री कभी नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि वोट डालते समय मध्य प्रदेश के सम्मानित मतदाता याद रखेंगे की कि किस सरकार ने 100 रू. में 100 यूनिट बिजली दी थी, वृद्ध और कमजोर जनों की पेंशन बढ़ाई थी, नया सवेरा योजना में वंचित तबके को लाभ पहुंचाया था, कन्या विवाह की राशि 51 हजार की थी, एक हजार गोशाला खुलवाईं थीं और जनता के कल्याण की योजनाएं शुरू करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। कमलनाथ ने कहा कि लोग अभी से पता कर लें कि उनका वोट आज भी उसी बूथ पर है, जिस पर पिछली बार था या कहीं बदल कर उनका बूथ, उनके आवास से दूर तो नहीं कर दिया गया है। सरकार चाहती है कि आप वोट ना कर सकें, लेकिन आप पूरी तत्परता से मतदान संबंधित सारी जानकारी बताएं और अधिक से अधिक संख्या में वोट डालकर अपने शहर में लोकतांत्रिक सरकार का गठन करें। मुझे पूरा भरोसा है कि जब आप सच्चाई का साथ देंगे तो आपके नगर निगम, नगर पालिका, नगर परिषद में कांग्रेस का झंडा फहराएगा।