BJP-leader-in-contact-with-famous-poet-manzar-bhopali

भोपालअल्तमश जलाल।

देश के मशहूर शायर मंज़र भोपाली ने दावा किया है कि उनसे कई बीजेपी नेताओं ने संपर्क कर भोपाल से चुनाव लड़ने की पेशकश की है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की ओर से कई लोगों से इस बात का संदेश भेजा गया कि वह कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ें। हालंकि, वह बीजेपी के सदस्य नहीं है इसलिए बीजेपी के लोगों ने उनसे निर्दलीय चुनाव लड़ने की बात कही है। वहीं, मंगलवार को बीजेपी के राजधानी स्थित प्रदेश कार्यालय में प्रज्ञा ठाकुर पार्टी में शामिल हो गईं। कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी आज शाम तक उनको आधिकारिक उम्मीदवार घोषित कर सकती है। 

दरअसल, भोपाल सीट इस समय देश भर में चर्चा का विषय बनी है। कांग्रेस ने यहां से दिग्विजय सिंह को उम्मीदवार घोषित किया है। जिसके बाद से बीजेपी की मुश्किलें बढ़ा गईं हैं। पार्टी अब तक उम्मीदवार घोषित नहीं कर पाई है। जबकि नामांकन में सिर्फ दो हफ्तों का समय रह गया है। वहीं, अब प्रज्ञा ठाकुर का नाम भी सामने आया है। पार्टी आज शाम तक उनके नाम का ऐलान कर सकती है। इस बीच देश के मशहूर शायर मंज़र भोपाली ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की ओर से कुछ लोग उनसे लगातार संपर्क में बने हैं। वह उनसे निर्दलीय चुनाव लड़ने की पेशकश कर रहे हैं। जिससे वोटों का ध्रुवीकरण हो सके और बीजेपी को आसानी से जीत मिल जाए। उनका कहना है कि वह फिलहाल चुनाव लड़ने के मूड में नहीं है। दोलों ही दलों में उनके अच्छे संबंध हैं। उन्होंंने कहा कि वह विचार करने के बाद ही कोई फैसला करेंगे। 

गौरतलब है कि भोपाल लोकसभा सीट के लिए 21.08 लाख वोटर मतदान करेंगे। इसमें भोपाल जिले के 19 लाख 07 हजार 476 वोटर तथा सीहोर जिले की सीहोर विधानसभा सीट के 2 लाख 555 मतदाता शामिल हैं। ये सभी मतदाता 2510 पोलिंग बूथों पर 12 मई को मतदान करेंगे। वहीं, इनमें से करीब चार लाख मुस्लिम मतदाता शामिल हैं। भोपाल जिले की सातों विधानसभा क्षेत्र के 19 लाख 7 हजार 476 मतदाता हैं। आठों विधानसभाओं में सबसे ज्यादा पोलिंग बूथ गोविंदपुरा में 386 तथा सबसे कम सीहोर में 257 हैं।